बोकारो: हाल के दिनों में बंद घरों में हुई चोरी की घटनाओं के मद्देनजर, आज बोकारो थर्मल थाना परिसर में बेरमो अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बी एन सिंह की अध्यक्षता में एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में अनुमंडल के थाना प्रभारियों एवं कनीय पुलिस अधिकारियों ने भाग लिया.

बैठक में निर्णय लिया गया कि चोरी की घटनाओं का शीघ्र उदभेदन और अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए एक विशेष छापामारी अभियान चलाया जाएगा. इसके साथ ही, पुलिस मुख्यालय के निर्देशानुसार बीट पुलिसिंग की शुरुआत की जाएगी. रात के समय पुलिस की टीम गली-मोहल्लों में पैदल और मोटरसाइकिल के माध्यम से गश्ती करेगी.

सामाजिक पुलिसिंग के तहत, प्रत्येक थाना में निचले स्तर के अधिकारियों को बीट आवंटित किया जाएगा, जो मोहल्ले और गाँवों में जाकर लोगों सकेगा. से सीधा संपर्क स्थापित करेंगे. बीट ऑफिसर के नाम और मोबाइल नंबर सार्वजनिक किए जाएंगे, जिससे लोग अपनी समस्याएँ सीधे पुलिस से साझा कर सकेंगे और उनका शीघ्र समाधान संभव हो

इसके अतिरिक्त, पुलिस मुख्यालय ने जन शिकायत कोषांग स्थापित करने का आदेश जारी किया है. जनता की समस्याओं के समाधान के लिए आने वाले दिनों में विशेष कैंप लगाए जाएंगे, जिसमें वरीय पुलिस अधिकारी भी मौजूद रहेंगे.

आज की बैठक में एसडीपीओ बेरमो बी एन सिंह, सर्किल इंस्पेक्टर बेरमो नवल किशोर सिंह, बीटीपीएस थाना प्रभारी शैलेन्द्र कुमार सिंह, और अन्य थाना प्रभारियों के साथ-साथ कनीय पुलिस अधिकारी भी शामिल हुए.

 

 

 

 

 

Share.
Exit mobile version