रांची: राज्य के सबसे बड़े हॉस्पिटल रिम्स में देर रात होमगार्ड जवान और जूनियर डॉक्टर के बीच जमकर मारपीट हुई है. मारपीट की इस घटना में कई जूनियर घायल हुए है. वहीं कई होमगार्ड जवान भी चोटिल हुए है. इस मामले को लेकर दोनों पक्षों ने बरियातू थाने में एफआईआर दर्ज कराई है. बरियातू थाने में दर्ज कराए गए एफआईआर में 20 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. जिसमें 10 डॉक्टर हैं और 10 होमगार्ड के जवान शामिल हैं. अब इस मामले में मारपीट किसने शुरू की इसका पता लगाने की कोशिश की जा रही है. इसके लिए पुलिस आसपास के सभी सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है. जिससे साफ हो पाएगा कि पहले मारपीट किसने शुरू की.

वीडियो हो रहा वायरल

घटना का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें कुछ युवा एक होमगार्ड जवान को पीट रहे है. वहां पर पुलिस भी बीच बचाव के लिए पहुंची है. वहीं एक और वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें होमगार्ड जवानों और जूनियर डॉक्टरों के बीच विवाद चल रहा है. ऐसे में जांच के बाद ही साफ होगा कि विवाद इतना कैसे बढ़ गया कि दोनों ओर से मारपीट शुरू हो गई.

जेडीए और होमगार्ड का आरोप

मंगलवार को होमगार्ड जवानों ने मेडिकोज को घेरकर उनके साथ मारपीट की और अंजाम भुगतने की धमकी दे डाली. वहीं होम गार्ड जवानों ने भी जूनियर डॉक्टरों पर मारपीट का आरोप लगाया है. इसमें होम गार्ड जवानों को चोटें आई है. वहीं जूनियर डॉक्टर भी घायल हुए है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. बता दें कि बाहर के लोगों को रिम्स कैंपस में घूमने की मनाही है. ऐसे में स्टूडेंट्स को आईडी कार्ड साथ रखने कहा जाता है. लेकिन कार्ड रहने के बावजूद मेडिकोज के साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया गया है.

एक महिला गार्ड ने रिम्स की एक छात्रा को आईडी कार्ड दिखाने के बाद भी उसे स्टेडियम में घुसने से रोक दिया. इतना ही नहीं उससे दुर्व्यवहार किया और उसके साथ धक्का-मुक्की की. जबकि उस समय स्टेडियम के अंदर बाहरी लोग भी मौजूद थे. मेडिकोज जब उस छात्रा के हित में बात करने आए तो महिला गार्ड ने अपने नशे में धुत सहकर्मियों को बुलाया, जिन्होंने ठीक से कपड़े भी नहीं पहने थे. हाथों में डंडा लिए उन्होंने स्टूडेंट्स को घेर लिया और धमकी दी कि किसी को जाने नहीं देंगे और शटर बंद करने लगे. इस दौरान महिला गार्ड मौके से भाग गयी और उसके सहकर्मी छात्रों के साथ हाथापाई करने की बात कही गई है.

Share.
Exit mobile version