जामताड़ा : जामताड़ा साइबर पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापामारी कर अलग-अलग जगह से कुल 5 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. यह जानकारी मंगलवार 25 जून को साइबर थाना में प्रेस वार्ता में आयोजित कर साइबर डीएसपी अशोक कुमार राम दी. इस दौरान साइबर डीएसपी अशोक कुमार राम बताया कि पुलिस अधीक्षक अनिमेष नथानी को फोन पर इन साइबर अपराधियों के सक्रियता की गुप्त सूचना मिली थी.

इसके बाद साइबर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर अब्दुल रहमान के नेतृत्व में टीम गठित कर संबंधित जगहों पर छापामारी की गई. इस छापामारी में 19 वर्षीय विकास मंडल को जामताड़ा थाना क्षेत्र के सहाना मोहल्ले से गिरफ्तार किया गया. नरेश मंडल और सुनील मंडल को ग्राम सियाटांड़ थाना कर्माटांड़ से गिरफ्तार किया गया जबकि राजीव नाग और मनोज दे को जामताड़ा थाना क्षेत्र के सोनवाद ग्राम से पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

इन सभी साइबर अपराधियों के पास से 16 एंड्राइड मोबाइल फोन, 20 फर्जी सिम कार्ड, तीन एटीएम कार्ड, एक पासबुक, एक चेक बुक, दो आधार कार्ड , एक पैन कार्ड आदि बरामद किए गए हैं. उन्होंने बताया कि यह सभी अपराधी फर्जी बैंक अधिकारी बनकर लोगों को फोन से झांसा देकर उनके गोपनीय जानकारी प्राप्त कर ठगी किया करते हैं. वहीं गिरफ्तार 5 अपराधियों में से प्राथमिक अभियुक्त नरेश मंडल, राजीव नाग और मनोज दे का पूर्व में भी विभिन्न थानों में साइबर अपराध को लेकर कांड दर्ज हैं.

Share.
Exit mobile version