रांची। माकपा नेता सुभाष मुंडा हत्याकांड मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने हत्या में शामिल एक और अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार इस आरोपी पर नेता सुभाष मुंडा की हत्या को अंजाम देने के लिए साजिश रचने का आरोप है।

गिरफ्तार आरोपी का नाम कन्हैया सिंह है पुलिस के मुताबिक इसपर दो दर्जन से भी अधिक कांड को अंजाम देने का आरोप है. राजधानी रांची और खूंटी सहित कई जिलों में अपराधी का अपराधिक इतिहास अपराधी कन्हैया सिंह के खिलाफ मामला दर्ज है.

बता दें, इस घटना को 3 अपराधियों ने 26 जुलाई की रात उस वक्त अंजाम दिया है जब माकपा नेता सुभाष मुंडा कुछ लोगों के साथ अपने दफ्तर में मौजूद थे. वहीं सुभाष मुंडा के हत्या होने की खबर मिलते ही पूरे इलाके समेत राजधानी रांची में लोग आक्रोशित होकर अपराधियों के जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग प्रशासन से कर रहे थे. वहीं इस घटना से आक्रोशितों के मांग पर रांची एसएसपी ने नगड़ी थानेदार को सस्पेंड कर दिया था. साथ ही इनके जगह पर 2018 बैच के रोहित को नगड़ी थानेदार का प्रभार सौंपा. बता दें, स्थानीय लोगों ने लापरवाही का आरोप लगाते हुए थानेदार को हटाने की मांग की थी.

Share.
Exit mobile version