लातेहार: जिले की पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए प्रतिबंधित क्रियावादी संगठन के 6 अपराधियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इन अपराधियों के पास से पांच हथियार और अन्य सामान भी बरामद किए हैं. गिरफ्तार अपराधियों में मनिका के जूंगुर का अनिल यादव, जावेद अंसारी, मानिकपुर निवासी सागर यादव, शिवनंदन यादव, लातेहार स्टेशन निवासी अखिलेश यादव और बालूमाथ रजवार निवासी मिथिलेश यादव शामिल हैं.

6 अपराधी गिरफ्तार

लातेहार के एसपी कुमार गौरव को गुप्त सूचना मिली थी कि अनिल यादव एक अलग प्रतिबंधित क्रियावादी उग्रवादी संगठन बना रहा है, जो क्षेत्र में दहशत फैलाने का काम कर रहा है. सूचना के आधार पर, एसपी के निर्देश पर बरवाडीह के डीएसपी भरत राम के नेतृत्व में एक विशेष पुलिस टीम का गठन किया गया. पुलिस ने जूंगुर गांव के पास से अनिल यादव को गिरफ्तार किया, जिसके बाद उसकी निशानदेही पर मानिकपुर गांव में छापेमारी की गई. वहां पुलिस ने दो और अपराधियों को पकड़ा और उनके पास से चार देसी राइफल, एक देसी रिवाल्वर, चार गोलियां और अन्य सामग्री बरामद की.

डीएसपी भरत राम ने प्रेस वार्ता में बताया कि ये सभी अपराधी क्षेत्र में रंगदारी वसूलने के लिए सक्रिय थे और लोगों को डरा-धमका कर पैसा वसूलते थे. उन्होंने यह भी कहा कि गिरफ्तार अपराधियों का आपराधिक इतिहास है, जिसकी जांच जारी है. अनिल यादव गैंग का मुख्य सरगना था और रंगदारी वसूलने की योजनाएं इसी द्वारा बनाई जाती थीं. छापेमारी दल में डीएसपी भरत राम के अलावा मनिका थाना प्रभारी शशि कुमार और अन्य पुलिस अधिकारियों की महत्वपूर्ण भूमिका रही.

Share.
Exit mobile version