नई दिल्ली : अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को जहर देने की खबर से पाकिस्तान में हड़कंप मच गया है. पूरे पाकिस्तान में इंटरनेट सर्विस बंद कर दी गई है. बताते चलें कि सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि दाऊद इब्राहिम को जहर दिया गया, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. नेटब्लॉक्स की ओर से जारी बयान में कहा गया, ‘लाइव मेट्रिक्स पूरे पाकिस्तान में एक्स, फेसबुक, इंस्टाग्राम और यूट्यूब सहित दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर रुकावट दिखा रहा है.’ कई लोग दावा कर रहे हैं कि दाऊद की खबर छिपाने के लिए ये कदम उठाया गया है.

इंटरनेट यूजर्स ने रात 8 बजे के बाद लाहौर, कराची और इस्लामाबाद में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म तक पहुंचने में कठिनाई की शिकायत की. लोगों ने कहा कि इंटरनेट की स्पीड बहुत धीमी हो गई है. पाकिस्तानी पत्रकार आरजू काजमी ने इंटरनेट डाउन होने को दाऊद की घटना से जोड़ा है. उन्होंने कहा कि दाऊद इब्राहिम के अस्पताल जाने और सोशल मीडिया डाउन होने के तार एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं.

इमरान खान की बढ़ती लोकप्रियता का डर

इमरान खान के राजनीतिक दल पीटीआई ने इंटरनेट ठप करने की हरकत को लेकर निंदा की और इसे पार्टी की बढ़ती लोकप्रियता के डर का सबूत बताया है. PTI की ओर से कहा गया, ‘इमरान खान की पीटीआई की लोकप्रियता के डर का यह सबूत है! पार्टी के ऐतिहासिक वर्चुअल जलसा से पहले नाजायज और फासीवादी शासन ने पूरे पाकिस्तान में इंटरनेट की गति धीमी कर दी और सोशल मीडिया प्लेटफार्मों को बाधित कर दिया! हमें ऐसी ही उम्मीद भी थी.’

इंटरनेट बैन पर पीटीए ने नहीं दिया कोई जवाब

इस मामले को लेकर जब पाकिस्तान दूरसंचार प्राधिकरण (PTA) से जवाब मांग गया तो उन्होंने कोई बयान देने से इनकार कर दिया.

इसे भी पढ़ें: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के काफिले से टकराई तेज रफ्तार कार, देखें वीडियो

Share.
Exit mobile version