नई दिल्ली : चार राज्यों के विधानसभा चुनावी रुझान में भाजपा के तीन राज्यों में मिली जीत पर केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि फिर पीएम मोदी का जादू चला है और कांग्रेस का अहंकार चूर-चूर हो गया है. बताते चलें कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) बड़ी जीत की ओर बढ़ती नजर आ रही है. ताजा रुझानों में बीजेपी 54 सीटों पर आगे चल रही है जो बहुमत के लिए जरूरी 46 सीट के जादुई आंकड़े से कहीं अधिक है. कांग्रेस 35 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. चुनावी नतीजों में साफ दिख रहा है कि मध्य प्रदेश में फिर बीजेपी सरकार होगी. वहीं कांग्रेस ने राजस्थान और छत्तीसगढ़ को गंवा दिया है.

मध्यप्रदेश की बात करें तो लाडली बहना योजना के तहत शिवराज सरकार ने प्रदेश की एक करोड़ 31 लाख महिलाओं को हर महीने 1250 रुपए दिए. यह राशि डायरेक्ट उनके खाते में डाली गई. इसे बढ़ाकर 3 हजार रुपये तक करने की भी घोषणा की गई. ऐसा माना जा सकता है कि महिलाओं ने इसी योजना की बदौलत शिवराज सरकार के पक्ष में बढ़-चढ़कर मतदान किया. महिलाओं का भाजपा के पक्ष में किया गया, यही 4 फीसदी अतिरिक्त मतदान लगातार पिछड़ती दिखाई दे रही भाजपा को अंतिम क्षणों में इस योजना की बदौलत फ्रंट रनर बना गया. इस अकेले फैक्टर ने मध्य प्रदेश में चुनावों का परिणाम बदल दिया. इसके अलावा तीर्थदर्शन, लाडली लक्ष्मी…कन्यादान योजना…आयुष्मान योजना…और अधिकतर में डायरेक्ट बैंक ट्रांसफर का इंपैक्ट…इन सभी के सम्मिलित प्रभाव से जो अंडर करंट क्रिएट हुआ उसे कांग्रेस समझने में पूरी तरह नाकामयाब रही.

राजस्थान विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी बड़ी जीत की ओर अग्रसर है. इस जीत को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं मे काफी जोश और उत्साह देखने को मिल रहा है. अब तक सामने आए रुझानों में भाजपा को पूर्ण बहुमत मिलता दिख रहा है.

इसे भी पढ़ें: थर्ड ग्रेड कर्मियों का ग्रेड पे 2400 करने की मांग, कल रांची में धरना देगा महासंघ

Share.
Exit mobile version