नई दिल्ली: मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भाजपा की ऐतिहासिक जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नई दिल्ली स्थित भाजपा पार्टी कार्यालय में जनता को संबोधित कर उनको धन्यवाद दिया. मौके पर प्रधानमंत्री के साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह उपस्थित थे. प्रधानमंत्री ने अपने सम्बोधन में कहा कि आज की जीत ऐतिहासिक है और भूतपूर्व है. आज सबका साथ-सबका विकास की भावना जीती है. आज विकसित भारत के आवाहन की जीत हुई है. आज आत्मनिर्भर भारत के संकल्प की जीत हुई है. आज भारत के विकास के लिए राज्यों के विकास की सोच की जीत हुई है. आज ईमानदारी, पारदर्शिता और सुशासन की जीत हुई है.

पीएम मोदी ने कहा कि मैं इस मंच से सभी मतदाताओं को आदरपूर्वक नमन करता हूं. मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के लोगों ने भाजपा पर भरपूर स्नेह दिखाया है. तेलंगाना में भी बीजेपी के प्रति समर्थन लगातार बढ़ रहा है. ये हम सभी का सौभाग्य है कि जब अपने परिवार जनों से इतना प्यार मिलता है, विश्वास मिलता है तो मैं व्यक्तिगत रूप से अनुभव करता हूं कि मेरी जिम्मेदारी और बढ़ जाती है. आज भी मेरे मन में यही भाव है. आज माताओं-बहनों-बेटियों, युवा साथियों, किसानों भाइयों के सामने मैं नतमस्तक हूं.

पीएम ने कहा कि इस चुनाव में देश को जातियों में बांटने की बहुत कोशिश हुई. लेकिन मैं लगातार कहता था कि मेरे लिए देश में चार जातियां ही सबसे बड़ी जातियां हैं. जब मैं चार जातियों की बात करता हूं तो हमारी नारी शक्ति, हमारी युवा शक्ति, हमारे किसान और हमारे गरीब परिवार इन चार जातियों को सशक्त करने से ही देश सशक्त होने वाला है. आज बड़ी संख्या में हमारे ओबीसी साथी इसी वर्ग से आते हैं. हमारे आदिवासी साथी भी इसी वर्ग में आते हैं.

इन चुनावों में इन चारों जातियों ने भाजपा की योजनाओं और भाजपा के रोडमैप को लेकर बहुत उत्साह दिखाया है. आज हर गरीब कह रहा है..वो खुद जीता है. आज हर किसान यही कहता है..यह चुनाव हर किसान जीता है. आज हर आदिवासी भाई बहन यह सोचकर खुश है.. जिसे उसने वोट दिया वह विजयी उसकी अपनी है. आज हर जो फर्स्ट टाइम वोटर है, गर्व के साथ कह रहा है कि उसका पहला वोट उसकी विजय का कारण बना है.

मैं आज विशेष रूप से नारी शक्ति का अभिनंदन करूंगा. जब देश की नारी शक्ति किसी का सुरक्षा कवच बन जाए, तो कैसी भी ताकत उसे नुकसान नहीं पहुंचा सकती. नारी शक्ति का विकास भाजपा के विकास का एक महत्वपूर्ण स्तंभ भी है. पीएम मोदी ने कहा कि मैं आज पूरी विनम्रता से देश की बहन-बेटी से यही कहूंगा कि भाजपा ने आपसे जो वादे किए हैं, वो शत प्रतिशत पूरे किए जाएंगे. ये मोदी की गारंटी है. मोदी की गारंटी मतलब गारंटी पूरा होने की गारंटी. चुनाव के नतीजों ने एक बात और स्पष्ट की है. देश का युवा सिर्फ और सिर्फ विकास चाहता है. जहां भी सरकारों ने युवाओं के खिलाफ काम किया है, वह सरकारें सत्ता से बाहर हुई हैं. चाहे राजस्थान हो, छत्तीसगढ़ हो या तेलंगाना हो. सभी सरकारें पेपर लीक और भर्ती घोटालों के आरोपों में घिरी हुई थीं. आज देश के युवाओं में यह भरोसा है की बीजेपी की सरकार युवा की हितैषी है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश का आदिवासी समाज भी अब खुल कर अपनी बात रख रहा है. ये वही आदिवासी समाज है जो कांग्रेस की नीतियों के वजह से 60 सालों से पीछे रहा. जिस कांग्रेस सरकार ने आदिवासी समाज को पूछा तक नहीं, उस आदिवासी समाज ने कांग्रेस का सफाया कर दिया. आज यही भावना हमने छत्तीसगढ़, राजस्थान में देखी है. राज्यों में कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कुछ लोग तो कह रहे हैं कि आज की इस हैट्रिक ने 2024 की हैट्रिक की गारंटी दे दी है. आज के जनादेश ने यह भी साबित किया है कि भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण और परिवारवाद को लेकर देश के भीतर, देश के हर नागरिक के दिल में जीरो टॉलरेंस बन रही है. आज देश को लगता है कि इन तीन बुराइयों को खत्म करने में अगर कोई प्रभावी है, तो वह भाजपा ही है.

उन्होंने कहा कि ऐसे लोग जो भ्रष्टाचार पर कड़ा प्रहार करने वाली जांच एजेंसियों पर प्रहार करने में जुटे हैं, वे समझ लें कि ये चुनाव नतीजे भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई का भी जनसमर्थन है. आज के ये नतीजे उन ताकतों को भी चेतावनी है जो प्रगति और जनकल्याण की राजनीति के खिलाफ खड़े रहते हैं.  जब भी विकास होता है, कांग्रेस और उसके साथी विरोध करते हैं. जब हम वंदे भारत लॉन्च करते हैं तो कांग्रेस और उसके साथी मजाक उड़ाते हैं, जब हम गरीबों के लिए घर बनाते हैं तो वे रुकावट डालते हैं, जब हम नल से जल की योजना बनाते हैं तो वे इस पर रोडा डालते हैं. ऐसी सभी पार्टियों को आज गरीबों ने चेतावनी दी है. सुधर जाइए, वर्ना जनता आपको चुन-चुनकर साफ कर देगी.

Share.
Exit mobile version