धनबाद: जिले के खानुडीह और महूदा में आद्रा रेल मंडल का द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया. अमृत भारत योजना के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से शिलान्यास व उद्घाटन किया. इस दौरान खानुडीह स्टेशन में बाघमारा विधायक की पत्नी सावित्री देवी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रही. वहीं महूदा स्टेशन में गिरिडीह सांसद सीपी चौधरी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे. साथ ही जिला परिषद अध्यक्ष शारदा सिंह व स्थानीय जिला परिषद सदस्य, पंचायत जनप्रतिनिधि भी उपस्थित रहे. पूर्व निर्धारित समयानुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 12:30 बजे वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से  शिलान्यास व उद्घाटन किया.

प्रधानमंत्री ने आद्रा रेल मंडल के 56 अंडर पास,रेल ओवर ब्रिज का लोकार्पण किया. बता दें कि प्रधानमंत्री के द्वारा आज देश भर के 554 रेलवे स्टेशन के नवीनीकरण और 15 सौ रोड ओवर ब्रिज और अंडर पास का शिलान्यास और उद्घाटन किया गया है. मौके पर बाघमारा विधायक की पत्नी सावित्री देवी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने आज रेलवे के द्वारा बड़ी सौगात देशवासियों को दिया है. खानुडीह स्टेशन में लंबे समय से यात्री शेड, अंडर पास की मांग लोग कर रहे थे. रेल मंत्री को विधायक ढुलू महतो ने लोगों के मांग से अवगत कराया था. जिसके बाद आज शिलान्यास प्रधानमंत्री द्वारा किया गया है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के विकास में अनेक काम कर रहे है.

सांसद सीपी चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सबसे बड़ी विकास योजना का शिलान्यास उद्घाटन किया है. पहली बार एक साथ 554 रेलवे स्टेशन के नवीनीकरण और 1500 रोड ओवर ब्रिज और अंडर पास का का शिलान्यास और उद्घाटन हुआ है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में रेलवे में अनेक कार्य हो रहा है. भारत अन्य देशों की तरह बुलेट ट्रेन को भी जल्द देखेगा. आधुनिकरण रेलवे में अब देखने को मिल रहा है. यह बहुत बड़ा परिवर्तन है. एयरपोर्ट की तरह भारत की स्टेशन देखने को मिलेगा.

ये भी पढ़ें: कुड़ू में उग्रवादियों ने की फायरिंग, जेसीबी ऑपरेटर को लगी गोली, अस्पताल में भर्ती

Share.
Exit mobile version