नई दिल्ली : आर्सेनल के पूर्व फॉरवर्ड 33 वर्षीय जे इमैनुएल-थॉमस पर ड्रग तस्करी का आरोप लगाया गया है. अधिकारियों ने बैंकॉक से लौटते समय स्टैनस्टेड एयरपोर्ट पर उनके पास से 600,000 पाउंड करीब 6 करोड़ 66 लाख की कीमत का गांजा बरामद किया, जिसके बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया. यूके बॉर्डर फोर्स के एजेंटों ने कई सूटकेस में कोकीन पाया. ग्रीनॉक मॉर्टन का यह स्ट्राइकर इसी साल फ्री ट्रांसफर पर टीम में शामिल हुआ था.

राष्ट्रीय अपराध एजेंसी के आंकड़ों के अनुसार, दो सूटकेस में लगभग 60 किलोग्राम मादक पदार्थ था. हिरासत में लिए जाने के बाद, एनसीए एजेंटों ने फुटबॉल खिलाड़ी पर आरोप लगाया कि वह वर्ग बी के पदार्थ आयात कर रहा है, जिसे आर्सेन वेंगर ने पहले ‘उत्कृष्ट गुणवत्ता’ कहा था.

आरोपी को दी जाए कड़ी सजा
एनसीए के वरिष्ठ परिचालन अधिकारी डेविड फिलिप्स ने इस मामले और ड्रग तस्करी के मौजूदा उदय के बारे में बात की.
उन्होंने कहा, ‘एनसीए ड्रग तस्करी में शामिल लोगों को टारगेट करने के लिए बॉर्डर फोर्स जैसे पार्टनर्स के साथ काम करना जारी रखता है- जिसमें कूरियर और आयोजक दोनों शामिल हैं. हम किसी भी ऐसे व्यक्ति से अपील करेंगे जो किसी भी तरह की तस्करी में शामिल होने के लिए संपर्क किया जाता है, वे अपने कार्यों के संभावित परिणामों और संभावित रूप से जीवन को बदलने वाले जोखिमों के बारे में बहुत सावधानी से सोचें’.

 

Share.
Exit mobile version