ब्राजील में विमान हादसा: ब्राजील में शुक्रवार को एक बड़ा विमान हादसा हुआ, जिसमें 62 लोगों की मौत हो गई। स्थानीय टीवी स्टेशन ग्लोबोन्यूज के अनुसार, साओ पाउलो के पास एक क्षेत्रीय टर्बोप्रॉप विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस विमान में 58 यात्री और 4 चालक दल के सदस्य सवार थे।

विमान, जो एयरलाइन वोपास लिन्हास एरियाज द्वारा संचालित एटीआर-72 था, पराना राज्य के कास्केवेल से साओ पाउलो के ग्वारूलहोस के लिए उड़ान भर रहा था। दुर्घटनास्थल के पास स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि कोई भी जीवित नहीं बचा और एक स्थानीय कॉन्डोमिनियम परिसर में एक घर क्षतिग्रस्त हो गया, हालांकि घर में किसी के घायल होने की खबर नहीं है।

साओ पाउलो के राज्य अग्निशमन दल ने सोशल मीडिया पर पुष्टि की कि विन्हेडो में विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया और सात दलों को मौके पर भेजा गया। ग्लोबोन्यूज ने एक रिहायशी इलाके में आग और विमान के हिस्सों से निकलते धुएं की फुटेज प्रसारित की। वीडियो में विमान को तेजी से नीचे गिरते हुए और धुएं का गुबार उठते हुए देखा गया।

ब्राजील के राष्ट्रपति लुईस इनासियो लूला दा सिल्वा ने इस हादसे पर दुख व्यक्त किया और दक्षिणी ब्राजील में एक कार्यक्रम में उपस्थित लोगों से एक मिनट का मौन रखने को कहा। एयरलाइन वोपास ने अभी तक दुर्घटना के कारणों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

Share.
Exit mobile version