नई दिल्ली: व्यवसायी और कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा ने अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ने की अपनी उत्सुकता का संकेत देते हुए कहा है कि अगर वह संसद सदस्य बनने के बारे में सोचते हैं तो अमेठी के लोग उनसे अपने निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने की उम्मीद करते हैं. वाड्रा ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, जो अमेठी का प्रतिनिधित्व करती हैं, पर भी निशाना साधते हुए कहा कि लोगों को लगता है कि उन्होंने उन्हें चुनकर गलती की है. स्मृति ईरानी ने 2019 के लोकसभा चुनावों में नेहरू-गांधी परिवार के गढ़ अमेठी से कांग्रेस नेता राहुल गांधी को हरा दिया, यह चुनाव के सबसे बड़े उलटफेरों में से एक था. लगभग अमेठी से उनकी उम्मीदवारी की वकालत करते हुए, रॉबर्ट वाड्रा, जिन्होंने पहले भी अपनी चुनावी महत्वाकांक्षाओं का संकेत दिया है उन्होंने कहा कि गांधी परिवार ने अमेठी और आसपास के इलाकों में कड़ी मेहनत की है.

उन्होंने कहा कि वे चाहते हैं कि गांधी परिवार का कोई सदस्य वापस आए, वे उस व्यक्ति की भारी अंतर से जीत सुनिश्चित करेंगे, वे यह भी उम्मीद करते हैं कि अगर मैं राजनीति में अपना पहला कदम उठाऊं और सांसद बनने के बारे में सोचूं तो मुझे अमेठी का प्रतिनिधित्व करना चाहिए. हालांकि, वाड्रा ने यह भी कहा कि वह चाहते हैं कि पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी पहले सांसद बनें और वह उनका अनुसरण कर सकें.

उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि पहले प्रियंका (गांधी) सांसद बनें और फिर मुझे लगता है कि मैं भी आ सकता हूं. मैं लोगों से बातचीत करता हूं और वहां विभिन्न पार्टियों के सांसद हैं. वे (सांसद) मुझे अपनी पार्टी के साथ आने के लिए कहते हैं और मुझसे कहते हैं देरी के कारण. उन्होंने मुझे अपने समर्थन का आश्वासन भी दिया. इसलिए देश भर में विभिन्न पार्टियां मुझसे साथ आने के लिए कह रही हैं. पार्टी लाइन से ऊपर उठकर मेरी कई लोगों से दोस्ती है. वाड्रा ने कहा कि अमेठी और रायबरेली पर फैसला कांग्रेस नेतृत्व करेगा. उन्होंने कहा कि मैं यह नहीं कह रहा हूं कि मैं अमेठी से चुनाव लड़ूंगा या प्रियंका रायबरेली से चुनाव लड़ेंगी. यह फैसला कांग्रेस पार्टी करेगी.

ये भी पढ़ें: गृह मंत्री अमित शाह ने रवीना टंडन को गिफ्ट किया ‘रामायण’, अभिनेत्री ने इंस्टाग्राम पर तस्वीर साझा कर दिया धन्यवाद

Share.
Exit mobile version