रांची: आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में हजारीबाग एसडीओ शैलेश कुमार और नोवामुंडी सीओ मनोज कुमार के खिलाफ एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) कार्रवाई करेगी. यह कदम बड़गाईं अंचल कार्यालय की जमीन से जुड़े दस्तावेजों में छेड़छाड़ और भ्रष्टाचार के मामले में उठाया जा रहा है.

पीई दर्ज करने की तैयारी

एसीबी ने बुधवार को इस मामले में एक प्रस्ताव तैयार किया है, जिसे निगरानी मंत्रिमंडल विभाग के माध्यम से सरकार को भेजा गया है. सरकार से अनुमति मिलने के बाद दोनों अधिकारियों के खिलाफ प्रাথমিক जांच (पीई) दर्ज कर खुली जांच शुरू की जाएगी.

छापेमारी की गई

एसीबी की टीम ने शैलेश कुमार और मनोज कुमार के ठिकानों पर छापेमारी की. जांच के दौरान एसीबी ने दोनों अधिकारियों को नोटिस भेजकर पूछताछ भी की. छापेमारी में रांची, गिरिडीह और चाईबासा में उनके आवासों को शामिल किया गया.

Also Read:JSSC CGL ANSWER KEY : झारखंड सीजीएल परीक्षा का आंसर की आज हो सकता है जारी

संपत्ति का खुलासा

जांच में शैलेश कुमार के गिरिडीह और हजारीबाग स्थित आवास से 22,09,162 रुपये बरामद हुए, साथ ही कई भूमि डीड और अन्य दस्तावेज भी मिले. मनोज कुमार के आवास से जमीन से संबंधित दस्तावेज और एक करोड़ रुपये से अधिक मूल्य का डुप्लेक्स का कागजात भी बरामद किया गया. एसीबी अब जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई करेगी, जिससे भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त कदम उठाए जा सकें.

Also Read: Weather Forecast Today : बिहार, मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी, झारखंड समेत देश के विभिन्न राज्यों में जानें कैसा रहेगा आज का मौसम

Share.
Exit mobile version