पटना: राजधानी के बुद्ध मार्ग स्थित इस्कॉन मंदिर में रविवार रात पुजारियों के दो गुटों के बीच जमकर लाठी-डंडे चले. इस झड़प में कई युवा पुजारी घायल हो गए हैं, जिससे मंदिर परिसर में भगदड़ मच गई. घटना की सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस ने मौके पर पहुंचकर एक गुट के पुजारियों को हिरासत में लिया और शांति बहाल करने का प्रयास किया.

मंदिर परिसर बना रण

 

 

 

 

 

बताया गया कि झड़प उस समय शुरू हुई जब एक गुट के पुजारियों ने दूसरे गुट पर अचानक हमला कर दिया. इस दौरान एक दुकान का शीशा टूट गया और मंदिर परिसर रणक्षेत्र में तब्दील हो गया. घायल पुजारियों में गिरधारी दास भी शामिल हैं. कोतवाली थानेदार राजन कुमार ने बताया कि घटना की जांच जारी है और आवेदन मिलने पर मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी.

क्या है मामला

इस संबंध में इस्कॉन मंदिर के एक जख्मी साधु गिरधारी दास ने कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज कराई है. उन्होंने आरोप लगाया है कि मंदिर के स्थानीय पुजारी मंदिर परिसर में गलत कार्य कर रहे हैं. इसका प्रमाण भी वीडियो के रूप में उनके पास है. इस आधार पर मामले की शिकायत इस्कॉन अथॉरिटी के वरीय अधिकारियों से भी की गई थी. वहां से जब मेल आया तो वे आग बबूला हो गए.  उक्त पुजारी ने बातचीत के लिए बुलाया. बातचीत के दौरान ही उन्होंने अपने अन्य लोगों के साथ मिलकर हमला कर दिया. दोनों पक्ष एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं. पुलिस इसे लेकर सजग है. मंदिर के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की गयी है.

Also Read: ईडी की चार्जशीट में नहीं आएगा नाम बताकर वसूल लिये 7 करोड़, रांची पुलिस कर रही मामले की जांच

Share.
Exit mobile version