पटना: बिहार की राजधानी पटना के बेऊर थाना क्षेत्र में पानी भरे गड्ढे से दो बच्चो का शव बरामद हुआ है. दोनों बच्चे पिछले दो दिनों से लापता थे. शनिवार की रात ही बच्चे के लापता होने की सूचना पुलिस को दे दी गयी थी. जिसके बाद आज सोमवार की सुबह गड्ढे से दोनों के शव बरामद हुए. जिनकी पहचान विवेक कुमार (12) और प्रत्युष कुमार (11) गर्दनीबाद के सरिस्ताबाद के रहने वाले थे. बता दें कि दोनों बच्चे पड़ोसी थे. वहीं बच्चों के परिजनों का आरोप है कि बच्चों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई है और शवों को पानी भरे गड्ढे में फेंक दिया गया.

शव बरामदगी की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शव को पानी भरे गड्ढे से निकाला. बतादें कि दोनों का हाथ पैर बांधा हुआ था. साथ ही शरीर पर जख्म के निशान है. घटना के बाद लोगों ने हगांमा किया. जिसके बाद मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस पहुंच गई है. लेकिन लोगों का हंगामा जारी है. आक्रोशितों ने जांच कर कड़ी कार्रवाई की मांग की है. साथ ही स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने पीड़ित परिवारों के लिए मुआवजे की मांग की है. मीली जानकारी के अनुसार दोनों बच्चे गर्दनीबाग से लापता हुए थे और रात 11 बजे थाने को इसकी सूचना दी गई.

सोमवार को बेऊर के लालू पेट्रोल पंप के पास गड्ढे में उन दोनों बच्चों के शव मिले. सूचना मिलने पर थाना द्वारा आस पास के सीसीटीवी कैमरों को पुलिस ने खंगाला. सीसीटीवी फुटेज में एक साथ तीन बच्चे दिखे. तीसरे बच्चे को बुलाकर पूछताछ की गयी. मामले को लेकर पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि दोनों की डूबने से मौत हुई है, क्योंकि उनके कपड़े और चप्पल पानी भरे गड्ढे के पास मिले हैं, लेकिन परिजनों का आरोप है कि उनकी पीट-पीटकर हत्या की गई है. मृतक विवेक के पिता का कहना है कि बच्चों की आंखे फोड़ दी गई है. पुलिस लोगों को समझाने की कोशिश कर रही है.

Share.
Exit mobile version