नई दिल्ली : राजनीतिक गलियारे से एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि आरएलजेपी सुप्रीमो पशुपति कुमार पारस ने केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने कहा कि सीट बंटवारे पर उनसे कोई चर्चा नहीं हुई है, इसलिए वह मंत्री पद से इस्तीफा दे रहे हैं. मंगलवार को नई दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पशुपति कुमार पारस ने केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफे का ऐलान किया और कहा कि मैंने अपना इस्तीफा भेज दिया है.

इसके साथ ही पशुपति कुमार पारस ने कहा कि उनके साथ अन्याय हुआ है. उन्होंने पूरे समर्पण के साथ एनडीए की सेवा की है लेकिन अब दरकिनार किए जाने के बाद उन्होंने पार्टी नेताओं के साथ गहन विचार-विमर्श के बाद यह बड़ा फैसला लिया है. पशुपति कुमार पारस ने कहा कि सीट शेयरिंग के मुद्दे पर उनसे बातचीत तक नहीं की गई. हालांकि, वह अब भी सीट बंटवारे की घोषणा का इंतजार करते रहे लेकिन अब वह इंतजार नहीं करेंगे.

फिलहाल, सूत्रों के मुताबिक कहा जा रहा है कि वह महागठबंधन खेमे में शामिल हो सकते हैं. गौरतलब है कि आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी 17 सीटों पर, जेडीयू 16 सीटों पर, चिराग पासवान की पार्टी एलजेपी (रामविलास) 5 सीटों पर, हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा 1 सीट पर और उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक मोर्चा 1 सीट पर चुनाव लड़ेगी.

Share.
Exit mobile version