नई दिल्ली : पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि जब तक विश्व में सूरज चांद रहेंगे, तब तक प्रभु श्रीराम का चमत्कार दिखता रहेगा. अनंत, बलवंत, परम संत, अंजना नंदन श्री हनुमान के चरणों में सेवा करने से जीवन में कोई कष्ट नहीं रहता है. उक्त बातें करतार नगर स्थित चौथे पुश्ते पर आयोजित बाबा बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कहीं. उन्होंने कहा, ‘ नफरत के नहीं हम प्रेम के आदी हैं, गर्व से कहते हैं कि हम हिंदुत्व वादी हैं ’. पूरा पंडाल ‘ईश्वर सत्य है, सत्य ही शिव है, शिव ही सुंदर है’ के उद्घोष से भक्तिमय हो गया.  इस अवसर पर श्रद्धालु मीठी-मीठी तालियों के साथ झूमते नजर आए.

उन्होंने भक्तों के सामने अपनी नई पुस्तक ‘सनातन धर्म क्या है’ भी प्रस्तुत की. भक्तों से कहा कि धर्म के ज्ञान से व्यक्तित्व में काफी बदलाव आता है. व्यक्ति रिश्तों का महत्व समझता है, दूसरों की गलतियां क्षमा करना सीखता है और भाव भी जानता है.

पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि दूसरों के सुख में जो अपना सुख मान ले, वही सज्जन होता है. कथा के दौरान सीताराम-हनुमान, राधे-राधे के जयकारों का उद्घोष गूंजता रहा. कथा के तीसरे दिन पंडाल में लाखों की संख्या में मौजूद श्रद्धालुओं ने बाबा के चरणों में नमन कर आशीर्वाद प्राप्त किया. ‘जिसकी लागी रे लगन भगवान में, उसका दीया जलेगा तूफान में’ जैसे भजनों पर भक्त मंत्रमुग्ध होकर झूमते रहे.

 

Share.
Exit mobile version