Joharlive Team

पलामू। जिले की पुलिस ने कुख्यात डब्लू सिंह गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। गिरफ्तार सदस्यों के पास से 50 रुपये नगद, डायरी, बाइक और बड़ी संख्या में मोबाइल जब्त किए गए हैं। गिरफ्तार सदस्यों में ऋषिकांत सिंह, कौशल सिंह, अमित तिवारी के नाम शामिल है। ऋषिकांत सिंह चतरा, कौशल सिंह नगर उंटारी और अमित तिवारी पिपरा का रहने वाला है।

एसपी संजीव कुमार ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि रेडमा के इलाके में कुख्यात डब्लू सिंह के सदस्य किसी ठेकेदार से रंगदारी वसूलने वाले हैं। इसी सूचना के आधार में पुलिस ने एक टीम गठित कर छापेमारी की। छापेमारी के क्रम में दो बाइक सवार अपराधियों को पकड़ा गया। दोनों ने खुद को डब्लू सिंह का सदस्य बताया। दोनों की निशानदेही पर पुलिस ने तीसरे सदस्य को भी गिरफ्तार कर लिया। छापेमारी में आईपीएस कपिल चौधरी, एसडीपीओ संदीप कुमार गुप्ता, टाउन थाना प्रभारी अरुण कुमार महथा समेत कई पुलिस अधिकारी शामिल थे।

डब्लू सिंह के यहां से बरामद डायरी में कई तथ्य हैं, जिस पर पुलिस अनुसंधान कर रही है। डायरी में इस बात का उल्लेख है कि रंगदारी का पैसा कहां-कहां वसूला गया है और कहां कहां खर्च किया गया है। डायरी में कुख्यात गैंगस्टर कुणाल सिंह हत्याकांड के बाद जेल में बंद आरोपियों को खर्च और उनके परिवार वालों को पैसा देने का भी जिक्र है। एसपी संजीव कुमार ने बताया कि मामले में गौतम सिंह उर्फ डब्लू सिंह, उसका भाई गौरव सिंह, छोटू सिंह, राकेश सिंह के खिलाफ एफआईआर की गई है। सभी पर रंगदारी, जमीन कब्जा करने और टेंडर मैनेज करने का आरोप है।

डब्लू सिंह के घर से कई फर्जी कागजात मिले हैं। डब्लू सिंह का भाई छोटू सिंह फर्जी वोटर आईडी कार्ड का इस्तेमाल करता है। पुलिस यह जांच कर रही है कि फर्जी दस्तावेज कहां तैयार किए गए है। एसपी संजीव कुमार ने बताया कि डब्लू सिंह गिरोह के सदस्य नए लड़कों को अपने साथ जोड़ रहे हैं और अपराधिक घटनाओं को अंजाम देने के फिराक में हैं। गिरोह नए लड़कों को जोड़कर एक नया गिरोह तैयार कर रहा है।

Share.
Exit mobile version