Joharlive Team

  • लॉक डाउन के दौरान आकस्मिक मेडिकल सहायता हेतु जिले से बाहर जाने के लिए ई पास निर्गत करने का कार्य प्रारंभ
  •  जिला प्रशासन अति आवश्यक जरूरतमंदों को ही जारी कर रहा ई पास

मेदिनीनगर (पलामू)। जिले में कोरोना वायरस के प्रसार एवं रोकथाम के लिए लॉक डाउन लागू है। इस दौरान आमलोगो का सड़कों पर अनावश्यक निकलने पर मनाही है।वही इस लॉक डाउन को पूर्ण रूप से प्रभावी बनाने के लिए समय समय पर उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि द्वारा जिले के पदाधिकारियों को दिशा निर्देश दिया जा रहा है।
वहीं इस अवधि के दौरान कई लोग ऐसे  है जिन्हें जिले से बाहर जाना अति आवश्यक है ऐसे लोगों की स्थिति को देखते हुए उपायुक्त द्वारा पलामू जिले में ई पास कि शुरुवात दिनांक 31 मार्च 2020 को की गई थी।इस दौरान अब तक जिला प्रशासन द्वारा कुल 70 ई पास निर्गत किए गए हैं जिसमें 46 वाहन वहीं 24 व्यक्तिगत पास शामिल हैं।

  • जिले के किसी भी व्यक्ति को आकस्मिक, आपात एवं मेडिकल इमरजेंसी के तहत जारी किए जा रहे हैं पास

इस बाबत उपायुक्त ने कहा कि जिले में लॉक डाउन को पूर्ण रूप से सफल बनाना प्रशासन पहली प्राथमिकता है। लेकिन प्राय ऐसा देखा गया कि इस अवधि के दौरान कई ऐसे व्यक्ति है जिनको मेडिकल इमरजेंसी या आकस्मिक सहायता की जरूरत है और इसके लिए  उन्हें जिले से कहीं बाहर जाना है इसी स्थिति को देखते हुए यह ई पास की शुरुवात की गई है।उन्होंने कहा कि जिले के किसी भी व्यक्ति को मेडिकल इमरजेंसी के तहत अगर जिले के बाहर जाना हो तो ई पास के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

  •  यहां करें ऑनलाइन आवेदन

अगर किसी व्यक्ति को आकस्मिक कार्य हेतु जिले के बाहर जाना है तो वे ई पास के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।इसके लिए वे जिला प्रशासन के वेबसाइट www.palamu.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं साथ ही अपने स्मार्टफोन के प्ले स्टोर से लॉक डाउन ई पास झारखंड ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं।

  •  थैंक यू डीसी सर:आशुतोष विक्रम

जिले के तोलरा निवासी आशुतोष विक्रम ने पलामू उपायुक्त का आभार जताते हुए बताया कि उनके भाई गौरव विक्रम का पैर लॉक डाउन लागू होने से पूर्व फ्रैक्चर हुआ था जिसका रांची से  इलाज कराकर वे लोग अपने घर तोलरा लौट गए थे लेकिन मरीज गौरव विक्रम का पैर का जख्म नहीं भर रहा था एवं पैर में सूजन बढ़ गया था जिसके उपचार हेतु उन्हें संबंधित डॉक्टर से इलाज़ कराने रांची जाना था। उन्होंने बताया कि अखबार में खबर पढ़ने के बाद ई पास कि जानकारी मिली जिसके बाद उन्होंने ऑनलाइन आवेदन किया जिसके बाद उनको ई पास की स्वीकृति मिल गई अब इनके भाई गौरव रांची में इलाजरत हैं। ई पास के लिए उन्होंने पलामू उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि को शुक्रिया अदा किया है।

Share.
Exit mobile version