JoharLive team

मेदिनीनगर । उपायुक्त डॉ. शांतनु कुमार अग्रहरि ने आंगनबाड़ी केंद्रों में टेक होम राशन की सप्लाई को अपडेट करते हुए प्रत्येक माह की 15 तारीख तक वितरण का निर्देश दिया है। साथ ही जनवरी माह का टीएचआर जनवरी में ही देने और गुणवता से कोई समझौता नहीं करने को कहा गया है।
वे मंगलवार को समाहरणालय सभागार में समाज कल्याण, जेएसएलपीएस व आपूर्ति की संयुक्त बैठक में आंगनबाड़ी केंद्रों में टीएचआर सप्लाई व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जेएसएलपीएस के ब्लॉक कॉडिनेटर आंगनबाड़ी केंद्रों में बच्चे तथा गर्भवती व धातृ महिलाओं को गुणवत्तापूर्ण और निर्धारित मात्रा में टीएचआर वितरण कराना सुनिश्चित करें। उपायुक्त ने शत-प्रतिशत आंगनबाड़ी केंद्रों में टीएचआर की सप्लाई करने का निर्देश दिया। उन्होंने पलामू जिले में छूटे हुए सात आंगनबाड़ी केन्द्रों को बाल विकास परियोजना पदाधिकारी को 24 घंटे के भीतर मैपिंग करते हुए जेएसएलपीएस को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया, ताकि इन केन्द्रों में भी टीएचआर की सप्लाई ससमय सुनिश्चित किया जा सके। उपायुक्त ने ग्राम संगठन के सदस्यों द्वारा मिलकर पंजरी बनाने के लिए प्रपोजल तैयार करने का निर्देश दिया, ताकि बच्चों के लिए टीएचआर की सप्लाई और बेहतर व लजीज हो सके।
उपायुक्त ने रिपोर्ट की प्रक्रिया को आसान करते हुए नया एसओपी तैयार किया है और नये एसओपी के तहत ही सभी को कार्य का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि नई व्यवस्था के तहत ग्राम संगठन सीधा चालान सीडीपीओ कार्यालय में जमा करेंगे और वहां से इसे समाज कल्याण को भेजा जाएगा, ताकि भुगतान में सहूलियत हो। उन्होंने आपूर्ति विभाग द्वारा चावल की सप्लाई समय से करने का निर्देश दिया। कहा कि जन वितरण प्रणाली के दुकानदार (राशन डीलर) सेविका के यहां राशन पहुंचाना सुनिश्चित करें। उपायुक्त ने स्पष्ट कहा है कि आंगनबाड़ी सेविकाओं को डीलर के पास जाकर राशन लेने की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए। बैठक में जेएसएलपीएस के जिला कार्यक्रम प्रबंधक कुमार डीडी सिंह सहित बाल विकास परियोजना पदाधिकारी, सुपरवाईजर, जिला व प्रखंड समन्वयक, ग्राम संगठन के सदस्य, जेएसएलपीएस की सखी मंडलों की प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Share.
Exit mobile version