JoharLive Team

पाकुड़ । मनरेगा के कनीय अभियंता सह सांसद निधि के अभिकर्ता रवि कुमार के खिलाफ आशीष कंस्ट्रक्शन के प्रोपराइटर विकास साहा ने धोखाधड़ी कर लाखों रूपए की अवैध निकासी का मामला हिरणपुर थाना में दर्ज कराया है।
शिकायत के मुताबिक शिकायतकर्ता ने 10 मार्च से 29 जून 2019 तक सांसद निधि से संबंधित योजनाओं के लिए 59 लाख 58 हजार रुपए से अधिक की सामग्रियों की आपूर्ति की थी। चूूंकि योजनाओं का संचालन आईटीडीए कार्यालय पाकुड़ के जरिए की गयी थी इसलिए सामग्री आपूर्ति से संबंधित सभी बिल व वाउचर्स आईटीडीए कार्यालय में जमा करवा दिया था। लंबे समय तक भुगतान में टालमटोल किए जाने पर उसने आईटीडीए कार्यालय से सूचना अधिकार अधिनियम के तहत जानकारी मांगी। वहाँ से प्राप्त सूचना के मुताबिक हिरणपुर के तत्कालीन कनीय अभियंता रवि कुमार ने उसके द्वारा समर्पित बिल व वाउचर्स की फर्जी प्रति बनाकर 73 लाख 53 हजार रुपए का भुगतान प्राप्त कर लिया। इसकी लिखित शिकायत उप विकास आयुक्त व निदेशक आईटीडीए से की। तब रवि कुमार ने 5 नवम्बर को चार चेक के द्वारा कुल 10 लाख रुपये का भुगतान किया। बकाया राशि की मांग करने पर बुरा अंजाम भुगतने की धमकी दी जा रही है। इसके मद्देनजर शिकायतकर्ता ने पूर्व में हिरणपुर थाना में एक सनहा भी दर्ज कराया था। अब पुलिस मामला दर्ज कर मामले की छानबीन कर रही है।
डीसी कुलदीप चौधरी ने कहा है कि धोखाधड़ी के इस मामले की जांच करायी जाएगी। किसी भी कीमत पर सरकारी राशि की धोखाधड़ी करने नहीं दी जाएगी। वहीं, एसपी राजीव रंजन सिंह ने कहा है कि जेई के खिलाफ दर्ज धोखाधड़ी मामले का नियमानुसार जांच कर दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Share.
Exit mobile version