नई दिल्ली : भीषण गर्मी में बिजली कटौती से नाराज लोगों ने ग्रिड स्टेशन पर हमला बोल दिया. एक रिपोर्ट के मुताबिक, खैबर पख्तूनख्वा के निवासियों का गुस्सा तब भड़क गया जब शनिवार को काफी देर तक बिजली नहीं रही. बिजली नहीं रहने का कारण लोड शेडिंग बताया गया. जब लोग गर्मी सहन नहीं कर पाए तो सभी हजारा खावग्रिड स्टेशन पहुंचे और बिजली बहाल करने की कमान अपने हाथ में ले ली.

लोग ग्रिड स्टेशन में घुस गये

मौके पर भारी पुलिस बल की मौजूदगी के बावजूद लोग ग्रिड स्टेशन में घुस गये. बता दें, यह विरोध प्रदर्शन पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के सांसद फजल इलाही के नेतृत्व में किया गया. इलाही ने कहा कि अगर हमारे इलाके में बिजली कटौती होगी तो सभी की बिजली कट जायेगी.

इन जगहों पर भी बिजली चालू कर दी गयी

पेशावर इलेक्ट्रिक सप्लाई कंपनी (PESCO) के अधिकारियों के अनुसार, प्रदर्शनकारियों ने याका टुट, हजार खवानी, अखुनाबाद और न्यूचमकनी सहित नौ उच्च-नुकसान वाले फीडरों को जबरन चालू कर दिया, जहां बिजली चोरी और बकाया भुगतान न करने के कारण नुकसान 80% से भी अधिक है.

15 मई को भी लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया था

इससे पहले 15 मई को, डेरा इस्माइल खान के स्वाबी में छोटा लाहौर तहसील की महिलाओं और निवासियों ने दिन में 20 घंटे से अधिक बिजली कटौती के विरोध में सड़कें अवरुद्ध कर दी थीं. प्रदर्शनकारियों ने उन राजनीतिक नेताओं के प्रति अपनी निराशा व्यक्त की जिन्होंने चुनाव प्रचार के दौरान वादे तो किए लेकिन जीतने के बाद बिजली की समस्या का समाधान करने में विफल रहे. उन्होंने इन प्रतिनिधियों को जवाबदेह ठहराने और भविष्य के चुनावों में उन्हें वोट न देने की कसम खाई.

 

 

Share.
Exit mobile version