मुंबई : किरण राव की फिल्म “लापता लेडीज(Lapata Ladies)” को 2025 के ऑस्कर में भारत की ओर से ऑफिशियल एंट्री के तौर पर भेजा जाएगा. यह जानकारी फेडरेशन ऑफ इंडिया ने सोमवार को साझा की. यह फिल्म फॉरेन कैटगरी में पुरस्कार के लिए नामित की जाएगी.

फिल्म के बारे में

“लापता लेडीज” आमिर खान के प्रोडक्शन हाउस ‘आमिर खान प्रोडक्शन्स’ के बैनर तले बनी है और इसे 1 मार्च 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज़ किया गया था. फिल्म ने 48वें टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में 8 सितंबर को स्क्रीनिंग के दौरान शानदार प्रशंसा प्राप्त की थी. इसके बाद, समीक्षकों ने इसे काफी सराहा.

मुख्य कलाकार

फिल्म में नितांशी गोयल, प्रतिभा रांटा, स्पर्श श्रीवास्तव, रवि किशन और छाया कदम जैसे कलाकार मुख्य भूमिकाओं में हैं. इसके अलावा, भास्कर झा, दुर्गेश कुमार, गीता अगरवाल, पंकज शर्मा, रचना गुप्ता, अबीर जैन, कीर्ति जैन, दाउद हुसैन, प्रांजल पटेरिया, समर्थ होहर, सतेंद्र सोनी, रवि कपाड़िया और किशोर सोनी भी फिल्म में नजर आए हैं.

संगीत और गाने

फिल्म की कहानी बिप्बल गोस्वामी की है, जबकि इसके स्क्रीनप्ले और डॉयलॉग्स स्नेहा देसाई ने लिखे हैं. संगीत राम संपथ ने दिया है, और इसके गाने भी दर्शकों के बीच काफी लोकप्रिय हुए हैं. लिरिक्स के लिए स्वानंद किरकिरे, प्रशांत पांडे और दिव्यानिधी शर्मा ने योगदान दिया है.

Also Read: सुप्रीम कोर्ट ने रद किया हाईकोर्ट का आदेश, चाइल्ड पॉर्नोग्राफी को लेकर कही ये बड़ी बात

Share.
Exit mobile version