जमशेदपुर : खास महल स्थित सिविल सर्जन कार्यालय सभागार में विश्व मानसिक दिवस के एक दिन पूर्व मानसिक रोग पर चर्चा परिचर्चा कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में मानसिक रोग के संदर्भ में काम कर रही संस्थाओं के प्रतिनिधि मुख्य रूप से शामिल हुए.

बता दें कि विश्व मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता माह 1 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक है.  इस दौरान मानसिक स्वास्थ्य संबंधी कई कार्यक्रम आयोजित किया जा रहे हैं. इसी कड़ी में सिविल सर्जन कार्यालय के सभागार में मानसिक रोग विशेषज्ञ डॉक्टर दीपक गिरी के नेतृत्व में परिचर्चा कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जहां मानसिक रोग के प्रति लोगों को किस तरह से जागरूक करना है, इन विकारों को जड़ से किस प्रकार से खत्म करना है, इस विषय पर सभी ने अपने अपने विचार रखा.

जानकारी देते हुए मानसिक रोग विशेषज्ञ डॉक्टर दीपक गिरी ने कहा कि मानसिक रोग की दिशा में काम कर रही संस्थाओं में मुख्य रूप से मुस्कान जमशेदपुर चेशायर होम समेत 2 अन्य संस्थाओं के जनप्रतिनिधि मुख्य रूप से आज के कार्यक्रम में शामिल हुए हैं. इतना ही नहीं जो संस्था मानसिक रूप से अस्वस्थ लोगों दिशा में काम कर रही हैं उन संस्थाओं को भी आज के कार्यक्रम में शामिल किया गया है. सभी एक मंच में आकर मानसिक संबंधी समस्याओं को दूर करने लोगों को इसके प्रति जागरूक करने की दिशा में सुझाव दिये.

इसे भी पढ़ें: मिनी वाइन फैक्ट्री का भंडाफोड़, 15 लाख रुपये की नकली शराब बरामद

Share.
Exit mobile version