जमशेदपुर : XLRI में कोरोना विस्फोट हुआ है। संस्थान के कुल 22 छात्र-छात्राएं कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सभी संक्रमित विद्यार्थियों को MDP रेसिडेंस एरिया में कंटेनमेंट जोन बना कर रखा गया है। यहां डॉक्टरों की देखरेख में उनका इलाज किया जा रहा है। प्रबंधन ने संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए सभी छात्रावासों को खाली कराने का आदेश दिया है।

अगले आदेश तक ऑनलाइन कक्षाएं संचालित करने का निर्णय लिया गया है। पूर्वी सिंहभूम जिला प्रशासन की ओर से प्रबंध संस्थान के कैंपस में रैंडम RTPCR जांच कराई गई। इसमें इन छात्रों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

बताया जा रहा है कि संस्थान के करीब 110 छात्र-छात्राओं व शिक्षक कर्मचारियों की कोरोना जांच रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। हालात को और अधिक बिगड़ने से संभालने के लिए परिसर में साफ सफाई का काम और अधिक तेज कर दिया गया है।

वहीं बीमार छात्रों के लिए कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए रूम सर्विस सुविधा, दवाई, खाना के साथ ही उनकी ऑनलाइन काउंसिलिंग की व्यवस्था की गई है। कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए इलाके में किसी अनाधिकृत व्यक्ति अथवा छात्र-छात्राओं को जाने की अनुमति नहीं है।

जिला प्रशासन के साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीम समय-समय पर कैंपस का दौरा भी कर रही है। XLRI प्रबंधन की ओर से बताया गया कि जो भी विद्यार्थी पॉजिटिव पाए गए हैं। उनमें माइल्ड लक्षण दिखे हैं। सरकार के गाइडलाइन के अनुसार कैंपस में पूर्व में ही ऑफलाइन क्लास को बंद कर दिया गया है। हॉस्टल बंद करने के निर्णय के बाद सभी विद्यार्थी अपने-अपने घर वापस लौट रहे हैं।

XLRI प्रबंधन द्वारा सरकार के गाइडलाइन के अनुसार शारीरिक दूरी के साथ ही सभी को मास्क लगाने को कहा गया है। ऐसे विद्यार्थी,शिक्षक-शिक्षकेत्तर कर्मचारी जिन्होंने किसी कारण से दोनों डोज वैक्सीन नहीं ली है। उनके लिए वैक्सीनेशन कराना अनिवार्य कर दिया गया है।

Share.
Exit mobile version