धनबाद : रांची डीसी रेल लाइन में 5 साल से बंद डीसी ट्रेन का परिचालन आज से शुरू हो गया है. इसे लेकर लोगों में खुशी का उल्लास है. कतरासगढ़ स्टेशन में डीसी ट्रेन का ठहराव पूर्व की भांति ही रहेगा. जिसका आज से ही शुरुआत हो गई है. ट्रेन के पहुंचते ही कतरास कोयलांचलवासियों के साथ गिरिडीह सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी एवं बाघमारा विधायक ढुलू महतो ने ट्रेन के चालक-गार्ड का स्वागत किया. डीसी ट्रेन के ठहराव से लोगों में खुशी का माहौल है.

वहीं विधायक और सांसद ने कहा कि डीसी रेल लाइन में 26 जोड़ी ट्रेन बंद होने के पूर्व चलती थी. धीरे-धीरे सभी ट्रेन शुरू होगा. रेल मंत्री व प्रधानमंत्री जन हित भावना को देखते हुए कार्य कर रहे है. विधायक ने कहा कि जो लोग डीसी रेल लाइन में खतरा बता बंद होने की आशंका जाहिर कर रहे है. वो लोग षड्यंत्र रच रहे हैं. उनलोगों को यह याद होना चाहिये कि केंद्र सरकार कतरासगढ़ स्टेशन के सौंदर्यीकरण के लिये 50 करोड़ रूपये खर्च कर रही है. सौंदर्यीकरण को लेकर कार्य शुरू है. इसलिय कोई बयानबाजी कर जनता को भ्रमित करने का प्रयास नहीं करे. राज्य सरकार ने डीसी लाइन में बंद ट्रेनों के शुरुआत के लिये कभी भी कोई प्रयास नही किया. रेल मंत्रालय को कभी इसे लेकर कोई अनुशंषा तक नही किया. सरकार को राज्य की खनिज संपदा लूटने से समय नही मिल रहा है. क्षेत्र की जनता की समस्या का समाधान करने का प्रयास हमलोगों का हमेशा जारी रहेगा.

सांसद सीपी चौधरी ने कहा की डीसी ट्रेन को शुरू करने को लेकर कई बार रेल मंत्री से मिलने का काम किये. जिसका परिणाम है कि डीसी ट्रेन आज से शुरू हो गई है. बता दें, कभी कतरासगढ़ स्टेशन से होकर 26 ट्रेन गुजरती थी. साथ ही ठहराव भी करती थी. इसी बीच, डीसी रेल लाइन को अग्निप्रभावित बताकर ट्रेनों के परिचालन को बंद कर दिया गया था. सांसद विधायक के प्रयास से पुनः डीसी रेल का परिचालन शुरू किया गया.

इसे भी पढ़ें: आज से खुलेंगी राशन दुकानें, 26 हजार पीडीएस डीलरों की हड़ताल खत्म

 

Share.
Exit mobile version