रांची: ईडी के गवाहों को धमकी देने और अधिकारियों के खिलाफ साजिश रचने मामले में कई खुलासे हो रहें हैं. पूरे प्रकरण में ईडी के अधिकारी हर दिन जेल के अधिकारियों से पूछताछ कर रहे हैं. पूछताछ में इसका खुलासा हुआ है कि जेल अधिकारी के कहने पर प्रेम प्रकाश और अमित अग्रवाल को कॉल करने के लिए फोन दिया था. ईडी के अधिकारियों के समक्ष इस बात को बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा के बड़ा बाबू दानिश ने पूछताछ में स्वीकार किया हैं. दानिश ने जेल अधिकारी के नाम का भी खुलासा कर दिया हैं.

धमकी मिलने के बाद ईडी से नंबर की हुई थी शिकायत

सूत्रों के मुताबिक ईडी के गवाहों को जेल से धमकी मिलने के बाद उक्त नंबर के बारे में ईडी के अधिकारियों को शिकायत किया गया था. जिसके बाद ईडी ने शिकायत में दर्ज नंबर की जांच करने पर दानिश की पहचान हुई. फिर ईडी ने दानिश के मोबाइल को जब्त किया हैं. अब ईडी के अधिकारी दानिश के मोबाइल नंबर का डाटा रिकवरी करवा रही हैं, ताकि अन्य जानकारियां भी मिल सकें.

क्या है पूरा मामला

मालूम हो कि ईडी ने साक्ष्य को बर्बाद करने की साजिश रचने, ईडी के गवाहों को धमकाने और ईडी के अधिकारियों पर हमला की साजिश के आरोप में बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा के तीन जेल अधिकारियों को समन भेजा था. ईडी के अनुसार जेल के बड़ा बाबू दानिश को 7 नवंबर, जेलर नसीम खान को 8 नवंबर और जेल अधीक्षक हामिद अख्तर को 9 नवंबर को पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय बुलाया था.

ये भी पढ़ें:बीजेपी का नीतीश कुमार पर प्रहार, सदन की मर्यादा को तार-तार करने वाला है बयान – लवली गुप्ता

Share.
Exit mobile version