नई दिल्ली : राम मंदिर के उद्घाटन को लेकर राजनीतिक पार्टियां अपनी अलग अलग राय सामने रख रही हैं. 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के निमंत्रण के सहमति और असहमति की बातों के बीच आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सांसद हरभजन सिंह का एक बयान सामने आया है. हरभजन ने कहा है कि कोई भी पार्टी जाए या न जाए मैं जरूर जाऊंगा. कांग्रेस द्वारा राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के निमंत्रण को अस्वीकार करने पर पूर्व हरभजन क्रिकेटर ने कहा, यह हमारा सौभाग्य है कि हमारे दौर में ये मंदिर बन रहा है इसलिए हम सभी को जाकर आशीर्वाद लेना चाहिए. कोई भी पार्टी जाए या न जाए मैं जरूर जाऊंगा.” उन्होंने यहां तक कहा कि, अगर किसी को मेरे राम मंदिर जाने से दिक्कत है, तो उन्हें जो करना है वो करे. मैं तो जरूर जाऊंगा.” हरभजन सिंह ने अयोध्या में 22 जनवरी को हो रहे श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं.

हरभजन सिंह ने आगे कहा, 22 जनवरी को मैं चाहूंगा कि ज्यादा से ज्यादा लोग इस कार्यक्रम से जुड़ें. टीवी के माध्यम से हो या वहां जाकर, लोग राम लला का आर्शीवाद लें क्योंकि ये ऐतिहासिक दिन है. भगवान राम सभी के हैं और उनके जन्मस्थान पर मंदिर बन रहा है. यह बहुत बड़ी बात है. मैं अयोध्या जरूर जाऊंगा. मैं बहुत धार्मिक व्यक्ति हूं. मैं हर मंदिर, मस्जिद और गुरुद्वारे में प्रार्थना करता हूं. जब भी मौका मिलेगा मैं जरूर जाऊंगा.”

बता दें कि प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का न्योता दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को भी भेजा गया है. हालांकि, उन्होंने इस दिन आयोजन में शामिल होने से मना कर दिया है. उन्होंने अपने एक बयान में कहा कि वो 22 जनवरी के बाद अपने पूरे परिवार के साथ अयोध्या जाएंगे. उन्होंने कहा कि मेरे माता-पिता भी अयोध्या जाना चाहते हैं. राम जन्म भूमि ट्रस्ट की ओर से उन्हें केवल एक पत्र प्राप्त हुआ है. सुरक्षा के मद्देनजर वहां 22 जनवरी को एक आमंत्रण पर केवल एक या दो लोगों को जाने की इजाजत है. ऐसे में मैंने 22 जनवरी के बाद अपने पूरे परिवार के साथ अयोध्या जाने का फैसला किया है.

Share.
Exit mobile version