छपरा : बिहार दुर्गा पूजा के बाद अब विसर्जन यात्रा पर पथराव की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. पहले बेगूसराय और औरंगाबाद के बाद अब छपरा में दुर्गा पूजा विसर्जन यात्रा पर शुक्रवार की सुबह पथराव हो गया. इससे  भगवान बाजार थाना क्षेत्र के नए बाजार इलाके में भारी तनाव उत्पन्न हो गया. दरअसल, प्रतिमा प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो गुटों में झड़प हो गई. छत के ऊपर से पत्थर चलने के बाद माहौल बिगड़ गया. इस घटना में छह से अधिक लोग जख्मी हो गए हैं, जिन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया. सभी का इलाज चल रहा है. वहीं, दो गुटों के बीच तनाव को लेकर पुलिस कैम्प कर रही है. डीएम-एसपी खुद इलाके में जमे हुए हैं. वहीं, अब तक दस लोगों को हिरासत में लिया गया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है. वहीं, एहतियात के तौर पर दो दिनों के लिए जिले में इंटरनेट बैन कर दिया गया है.

इसे भी पढ़ें : भारत के 8 पूर्व नेवी अफसरों को कतर में मौत की सजा पर विदेश मंत्रालय का आया बयान, जानें क्या कहा

क्या है मामला

बताया जा रहा है कि अहले सुबह प्रतिमा विसर्जन का जुलूस निकला. एक धार्मिक स्थल के पास गाना बजाने को लेकर विवाद हुआ. इस पर कहा-सुनी देखते-देखते पत्थरबाजी में बदल गई. आरोप है कि जुलूस के साथ चल रही पुलिस पीछे हट गई. दोनों ओर के लोगों ने बवाल किया. पत्थर चलाए गए, जिसमें आधा दर्जन से ज्यादा लोग जख्मी हो गए जिन्हें स्थानीय लोगों ने अस्पताल पहुंचा दिया. घटना की सूचना मिलते ही भगवान बाजार थाना पुलिस दल बल के साथ मौके पर पहुंच गई. डीएम संतोष कुमार, एसपी डॉ गौरव मंगला, सदर एसडीओ संजय राय भी तुरंत पहुंच गए और दोनों ओर के लोगों को हटा दिया. उसके बाद पुलिस की देखरेख में प्रतिमा विसर्जन यात्रा को आगे ले जाया गया. प्रशासन ने अपनी देखरेख में विसर्जन कराया. भगवान बाजार में फिलहाल शांति है.

इसे भी पढ़ें : जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान की ओर से ताबड़तोड़ फायरिंग, मुंहतोड़ जवाब दे रही भारतीय सेना, मोर्टार हमले में जवान घायल

क्या कहते हैं एसपी

मामले में एसपी गौरव मंगला ने बताया है कि हालात पर नियंत्रण कर लिया गया है. लोगों से शांत रहने की अपील की गई है. मजिस्ट्रेट की देखरेख में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है. स्थिति अभी सामान्य है. लेकिन पुलिस की तैनाती बनी रहेगी. उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को डिटेन किया गया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है. दोनों पक्षों के प्रबुद्ध लोगों को बुलाकर बैठक करके शांति बहाली की जाएगी. उपद्रवी तत्वों पर पुलिस की नजर है. उन्हें नहीं छोड़ा जाएगा.

इसे भी पढ़ें : ममता सरकार के वन मंत्री ज्योतिप्रिय मलिक गिरफ्तार, ईडी की कार्रवाई पर सियासी घमासान

Share.
Exit mobile version