रांची : राज्य के सबसे बड़े हॉस्पिटल रिम्स में व्यवस्था दुरुस्त करने की तैयारी चल रही है. इसी कड़ी में अब हॉस्पिटल के अलग-अलग विभागों में इंजीनियरों का बहाली की जा रही है. जिससे कि विभागों की व्यवस्था को दुरुस्त किया जा सके. बता दें कि हॉस्पिटल में सिविल इंजीनियर, इलेक्ट्रिकल इंजीनियर के लिए आवेदन मांगे गए है. जिनकी ड्यूटी रिम्स में 24 घंटे होगी. किसी भी तरह की परेशानी होने पर ये लोग समस्या का समाधान करवाएंगे. वहीं योजनाएं बनाने की जिम्मेवारी भी इन अधिकारियों की होगी.

सिविल वर्क में नहीं होगी देरी

हॉस्पिटल में सिविल वर्क के लिए पीडब्ल्यूडी को जिम्मा दिया गया है. ये लोग योजनाएं बनाते है और काम चलता रहता है. लेकिन कई बार काम में देरी होती है. ऐसे में रिम्स के पास अपना इंजीनियर होने से काम में तेजी आएगी. वहीं छोटे-मोटे काम के लिए विभाग पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा. इतना ही नहीं काम की देखरेख भी ढंग से हो सकेगी.

2000 बेड का हॉस्पिटल

रिम्स हॉस्पिटल राज्य का सबसे बड़ा हॉस्पिटल है. जहां पर मरीजों के लिए 2000 बेड है. वहीं हर दिन 2500 मरीज ओपीडी में आते है. ऐसे में कैंपस में कई तरह की सुविधाएं है जो मरीजों को उपलब्ध कराई जाती है. इसके अलावा भी कई काम होते है. कंस्ट्रक्शन से लेकर रिपेयरिंग और बिजली के भी काम है जो हॉस्पिटल के लिए जरूरी है. इनकी मॉनिटरिंग के लिए ही इंजीनियरों की बहाली की जा रही है. समय-समय पर ये लोग वस्तु स्थिति से प्रबंधन को अवगत भी कराएंगे.

 

 

Share.
Exit mobile version