रांची. झारखंड से जो यात्री उत्तर प्रदेश और ओडिशा के लिए हवाई यात्रा करते हैं या करना चाहते हैं, उनके लिए अच्छी खबर यह है कि जल्द ही रांची से लखनऊ और भुबनेश्वर के लिए सीधी फ्लाइट मिल सकेगी. इंडिगो एयरलाइन्स इसी महीने रांची से लखनऊ के लिए सीधी उड़ान शुरू करने जा रही है तो अलायंस एयर कोलकाता, रांची और भुबनेश्वर की फ्लाइट को कनेक्ट करने जा रही है. इस नये डेवलपमेंट को महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि अब तक ऐसा नहीं हुआ कि रांची से उत्तर प्रदेश के किसी भी शहर के लिए सीधी उड़ान नहीं थी.

रांची स्थित बिरसा मुंडा एयरपोर्ट के अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि इंडिगो एयरलाइन्स रांची से हफ्ते में चार दिन लखनऊ के लिए सीधी फ्लाइट इस महीने के आखिर तक शुरू करेगी. इसी तरह, अलायंस एयर की भुबनेश्वर वाली फ्लाइट 11 अगस्त से शुरू होने जा रही है. अधिकारियों ने कहा कि इस साल के शुरू में ही रांची से कुछ शहरों के लिए नई उड़ानें शुरू होनी थीं, लेकिन कोविड की दूसरी लहर के चलते इसमें देर हुई.

एयरपोर्ट निदेशक विनोद शर्मा के मुताबिक इंडिगो की फ्लाइट लखनऊ से सुबह 10:55 बजे चलकर 12:05 बजे रांची पहुंचेगी और रांची से 12:45 बजे उड़ान भरकर 01:40 बजे लखनऊ लैंड करेगी. दूसरी तरफ, अलायंस एयर की फ्लाइट कोलकाता से सुबह 08:00 बजे उड़ान भरकर 09:40 बजे रांची पहुंचेगी. फिर रांची से 10:10 बजे उड़कर 11:15 पर भुबनेश्वर लैंड करेगी.

गौरतलब है कि झारखंड के व्यवसायी लंबे समय से मांग कर रहे थे कि लखनऊ के लिए सीधी फ्लाइट हो ताकि आने जाने में समय बच सके. झारखंड चेंबर ऑफ कॉमर्स लगातार मांग कर रहा था कि दूसरे दर्जे के महानगरों यानी गुवाहाटी, त्रिवेंद्रम, भुबनेश्वर, चंडीगढ़ जैसे टू टियर शहरों के लिए रांची से डायरेक्ट फ्लाइट्स हों. यह भी याद रखें कि चेंबर ने झारखंड के देवघर में बन रहे एयरपोर्ट में देरी होने पर भी नाराज़गी जताई थी.

Share.
Exit mobile version