देवघर: मंईयां सम्मान योजना में भी साइबर ठगों ने सेंध लगा दी है. इस योजना के नाम पर महिलाओं को झांसा देकर ठगी करने वाले एक गैंग का देवघर पुलिस ने भंडाफोड़ किया है और 8 साइबर ठगों को गिरफ्तार किया है. साइबर थाने की पुलिस ने मारगोमुंडा, पालोजोरी और सारठ पुलिस के सहयोग से अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी कर साइबर ठगी करते ठगों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से 10 मोबाइल, 15 सिम बरामद हुआ है. बरामद सिम फर्जी आईडी पर लिए गए थे. उक्त आरोपी मंईयां सम्मान योजना के नाम पर महिलाओं को झांसा देकर उनसे ठगी कर रहे थे. साइबर ठग खुद कर योजना पदाधिकारी बनकर महिलाओं को फोन करते थे और बैंक खाते जुड़ी जानकारी हासिल कर एकाउंट से पैसे निकाल लेते थे. पुलिस को लगातार उक्त ठगी का जानकारी मिल रही थी. जिसके बाद अभियान चला कर सभी को गिरफ्तार किया गया.

छत्तीसगढ़ पुलिस ने देवघर में की छापेमारी
साइबर ठग की तलाश में छत्तीसगढ़ पुलिस ने देवघर में स्थानीय पुलिस के सहयोग से कई स्थानों पर छापेमारी की. देवघर के ठग ने छत्तीसगढ़ निवासी को झांसा देकर एक लाख 63 हजार की ठगी कर ली थी. टीम ने बरमसिया और बिलासी मोहल्ले में छापेमारी की, लेकिन सफलता नहीं मिली.

तीन साइबर ठग गिरफ्तार

साइबर थाने की पुलिस ने सारठ और पालोजोरी इलाके में छापेमारी कर तीन साइबर ठग को गिरफ्तार किया है. इसमें महेंद्र महरा, दिनेश दास शरीफ अंसारी के नाम शामिल हैं. साइबर थाना पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि पथरड्डा ओपी अंतर्गत डाला जंगल में कुछ लोग साइबर ठगी कर रहे हैं. जिसके बाद पुलिस ने छापेमारी की. आरोपियों के पास चार मोबाइल फोन, सात सिम कार्ड, एक एटीएम बरामद हुआ है.

Share.
Exit mobile version