रांची : दिल्ली से नीति आयोग की 8 सदस्यीय टीम रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पहुंच गई है। वहीं दो सदस्य 12 जुलाई को रांची पहुंचेगी। दो दिवसीय दौरे के दौरान टीम द्वारा केंद्र और राज्य सरकार के बीच समन्वय और योजना को लेकर मंथन किया जाएगा।

5वीं बार होने जा रही है बैठक

नीति आयोग से स्पेशल एडवाइजर नीरज सिन्हा ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि केंद्र और राज्य सरकार के बीच समन्वय बनाने के लिए कल 12ः30 बजे मुख्यमंत्री के अध्यक्षता में बैठक होगी। इसमें सभी विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेट्री और मुख्य सचिव शामिल होंगे। नीति आयोग की टीम के स्पेशल एडवाइजर नीरज सिन्हा ने कहा राज्य सरकार के साथ पांचवी बैठक होने जा रही है। उन्होंने यह भी कहा है यह हम लोग काफी उत्सुक हैं कैसे केंद्र की योजनाओं को झारखंड के सुदूर ग्रामीण इलाकों तक इसका लाभ पहुंचे इसी मकसद से बैठक आयोजित की गई है।

इन योजनाओं पर होगा विचार-विमर्श

बैठक के दौरान झारखंड में चल रही केंद्रीय योजनाओं पर चर्चा होने की संभावना है। जिसमें हर घर नल जल योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, केंद्रीय मार्ग से बन रही सड़कें, स्वास्थ्य और रेल हवाई मार्गों के लिए जमीन अधिग्रहण से जुड़े मुद्दों पर विचार-विमर्श होगा। नीति आयोग की टीम राज्य में चल रही केंद्रीय योजनाओं की समीक्षा करेगी। इस दौरान राज्य के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह समेत कई वरीय अधिकारी मौजूद रहेंगे।

Share.
Exit mobile version