रांची : नीति आयोग की टीम 11 जुलाई को दो दिवसीय दौरे पर झारखंड आ रही है। इस दौरान राज्य में चल रही केंद्रीय योजनाओं की समीक्षा करेगी। टीम के सदस्यों में वरीय सलाहकार नीरज सिन्हा, डॉ. अशोक, डॉ. थ्यांगराजू, नमन अग्रवाल और एसजी शिंदे शामिल हैं।

प्रोजेक्ट भवन में 12 जुलाई को नीति आयोग की टीम बैठक कर केंद्रीय योजनाओं की स्थिति की समीक्षा करेगी। नीति आयोग की टीम द्वारा दो दिवसीय दौरे में केंद्र और राज्य सरकार के बीच समन्वय और योजनाओं को लेकर मंथन होगा। यह दौरा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नेतृत्व किया जाएगा।

मुख्यमंत्री कार्यालय में होगी समीक्षा बैठक

इस दौरे में नीति आयोग की टीम 11 जुलाई को शाम 7ः30 बजे दिल्ली से रांची पहुंचेगी। बताया जा रहा है कि डॉ. विनोद कुमार पाल सहित झारखंड सरकार के अधिकारियों से भी मुलाकात करेंगे। झारखंड के मुख्यमंत्री कार्यालय में 12 जुलाई को 12ः30 बजे समीक्षा बैठक होगी। इस दौरान राज्य के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह सहित सभी अधिकारियों की मौजूदगी होगी।

इन योजनाओं पर होगी चर्चा

समीक्षा बैठक में झारखंड में चल रही योजनाओं पर चर्चा होने की संभावना है, जैसे हर घर नल योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, केंद्रीय मार्ग से बन रही सड़कें, स्वास्थ्य और रेल हवाई मार्गों के लिए जमीन अधिग्रहण से जुड़े मुद्दों पर विचार-विमर्श होगा। नीति आयोग की टीम इस दौरे में क्षेत्र भ्रमण के साथ-साथ राज्य में चल रही केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की समीक्षा करेगी। इसके माध्यम से वे वर्तमान मामलों और समस्याओं के बारे में अवगत होंगे।

Share.
Exit mobile version