Joharlive Team

खूंटी : प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीएलएफआई के साथ सांठगांठ को लेकर एनआईए की टीम तोरपा में दो कारोबारी समेत चार के ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की। शनिवार को तोरपा हिल चौक स्थित कारोबारी जयप्रकाश भुइँया व बस एजेंट अमित जायसवाल, कोटेंगसेरा के कारोबारी रंजीत गोप तथा तपकरा थाना क्षेत्र के डिगरी में एलआईसी एजेंट सीताराम जायसवाल के घर में एक साथ छापेमारी की गयी। एनआईए की टीम उक्त सभी के घरों में सुबह 6 बजे से ही एक साथ घर पर जांच कर की।


छापामारी अभियान का नेतृत्व एनआईए एसपी खुद कर रहे थे। इस दौरान पूछताछ के बाद कई दस्तावेज को जप्त करने की सूचना है। बता दें कि टेरर फंडिंग मामले को लेकर राज्य के विभिन्न हिस्सों में पहले से जांच चल रही है और इसी अभियान के तहत एनआईए टीम पहुंची है। पहले से ही प्रकाश भुइयां के खिलाफ एनआईए कोर्ट में मामला चल रहा है और एनआईए उनकी संपत्ति को जब्त कर चुकी है और वर्तमान में फिर से संपत्ति इकठ्ठा कर लिया है। प्रकाश भुइंया के सहयोगियों पर नक्सली कांड समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज है। वही रंजीत गोप के घर मे सुबह 6 बजे से 10 तक छापामारी करने के बाद पेट्रोल पंप स्थित रंजीत गोप द्वारा संचालित माँ रेस्टुरेंट में कई घंटों तक छापेमारी की गई।


इससे पूर्व एनआईए की गिरफ्त से बाहर चल रहे पीएलएफआई सुप्रीमो सुप्रीम दिनेश गोप की दोनों पत्नी हीरा देवी और शकुंतला कुमारी टेरर फंडिंग मामले में सरकारी गवाह भी बनी है।

Share.
Exit mobile version