लोहरदगा: सदर अस्पताल में नवजात की मौत के बाद जमकर हंगामा हुआ है. परिजन सदर अस्पताल प्रबंधन पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगा रहे थे. घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने हंगामे को शांत कराया. परिजनों के आरोप पर स्वास्थ्य विभाग ने जांच कराने का आश्वासन दिया है.

गलत इंजेक्शन से नवजात की मौत

हंगामा कर रहे परिजनों के मुताबिक सेन्हा थाना क्षेत्र के उगरा गांव निवासी नईम अंसारी ने अपनी पत्नी नाजिया परवीन को प्रसव के लिए लोहरदगा सदर अस्पताल में भर्ती कराया था. रविवार (5 दिसंबर) देर रात 12 बजकर 05 मिनट पर बच्ची का जन्म हुआ जिसके बाद आज (सोमवार) को बच्ची का टीकाकरण कराया गया. परिजनों के अनुसार टीका लगते ही बच्ची सुस्त हो गई और थोड़ी देर बाद उसकी मौत हो गई.

जांच को तैयार स्वास्थ्य विभाग

पूरी घटना के बाद स्वास्थ्य विभाग ने टीका से मौत से इंकार किया है. विभाग के मुताबिक ये नियमित टीकाकरण था. सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉक्टर शंभू नाथ चौधरी ने कहा कि अगर परिजन चाहे तो बच्ची का पोस्टमार्टम किया जा सकता है. इसके अलावे हर तरह की जांच के लिए विभाग तैयार है. पूरी पार्दर्शिता के साथ मामले की जांच की जाएगी. लेकिन परिजन काफी देर तक अपनी बात पर अड़े हुए थे.

Share.
Exit mobile version