देवघर: शिवगंगा रोड स्थित हँसकुप के पास भरभराकर गिरे मकान के अंदर दबे मलबे से NDRF की टीम ने एक महिला को सुरक्षित निकाल लिया है. NDRF की टीम ने घंटों मशक्कत करने के बाद महिला को निकाला है. महिला को बेहतर इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, राहत कार्य जारी है. युद्धस्तर पर NDRF की टीम मलबे को हटाने में जुटी है, ताकि अंदर दबे लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला जा सकें.
मालूम हो कि अहले सुबह देवघर में नगर थाना क्षेत्र के सीता होटल के पास बड़ा हादसा घटी है. घटना के संबंध में बताया जाता है कि हँसकुप के बगल वाला तीन मंजिला भवन भरभराकर गिर गया. इस मकान में कई लोग रहते है. घटना की सूचना मिलते ही सांसद निशिकांत दुबे, उपायुक्त विशाल सागर, एसपी अजित पीटर डुंगडुंग, एनडीआरएफ और पुलिस मौके पर पहुंची है. मकान के मलबे को हटाया जा रहा है.

स्वास्थ्य विभाग और एनडीआरएफ की टीम मौके पर तैनात

देवघर डीसी विशाल सागर ने सीता होटल के समीप बहुमंजिला बिल्डिंग के गिरने की घटना को संज्ञान में लेते हुए एनडीआरएफ और स्वास्थ्य विभाग की टीम को घटना स्थल पर प्रतिनियुक्त किया गया है, ताकि बचाव कार्य तेजी से चलाया जा सके. इसके अलावा दंडाधिकारियों के साथ स्वास्थ्य विभाग की एम्बुलेंस टीम, दमकल की टीम, और पुलिस द्वारा बचाव अभियान चलाया जा रहा है. साथ ही इमारत के गिरने के कारण कुछ लोगों के अंदर फंसे होने की आशंका को देखते हुए एनडीआरएफ की टीम स्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही हैं. वही जिला प्रशासन द्वारा मलबे में फंसे लोगों को निकालने के लिए राहत व बचाव का कार्य किया जा रहा है, ताकि हर संभव सहयोग व सहायता प्रदान की जा सके.

 

Share.
Exit mobile version