नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एनडीए संसदीय दल की बैठक में शामिल होने के लिए पुराने संसद के सेंट्रल हॉल में पहुंच चुके हैं. बैठक में NDA के सभी 293 सांसद, राज्यसभा सांसद और सभी राज्यों के मुख्यमंत्री और डिप्टी CM मौजूद हैं. सेंट्रल हॉल में NDA की मीटिंग खत्म होने के बाद गठबंधन के नेता आज ही सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. मोदी 9 जून को शाम 6 बजे राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री पद की तीसरी बार शपथ ले सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक मोदी के साथ पूरा मंत्रिमंडल शपथ ले सकता है. इससे पहले 5 जून को पीएम हाउस में हुई बैठक में मोदी को NDA का नेता चुना गया था. आज उन्हें आधिकारिक तौर पर NDA का नेता चुना जाएगा.

मंच पर पहुंचते ही सबसे पहले नीतीश और नायडू से मिले मोदी

मोदी जैसे ही संसदीय दल की बैठक में शामिल होने संसद भवन पहुंचे वहां पहले से ही मौजूद एनडीए के तमाम घटक दलों के सांसद उनके सम्मान में खड़े हो गए. इसके बाद मोदी ने सभी का अभिवादन स्वीकार किया और फिर मंच की तरफ बढ़े. मंज पर चढ़ने से पहले उन्होंने वहां पर रखे गए संविधान की किताब का हाथ में लिया और उसके आगे अपना शीश भी नवाया. मोदी मंच पर पहुंचते ही सबसे पहले टीडीपी के चंद्रबाबू नायडू और जेडीयू के नीतीश कुमार से मिले.

मोदी ने बुधवार को दिया था पीएम पद से इस्तीफा

नरेंद्र मोदी ने बुधवार को ही राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को अपना इस्तीफा सौंपा था. राष्ट्रपति ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर 17वीं लोकसभा भंग कर दी थी. हालांकि, नई सरकार के गठन तक मोदी कार्यवाहक प्रधानमंत्री हैं. लोकसभा चुनाव में भाजपा को 240 सीटें मिली हैं. लांकि, NDA ने 293 सीटों के साथ बहुमत के आंकड़े को पार कर लिया. NDA में भाजपा के अलावा 14 सहयोगी दलों के 53 सांसद हैं.

इसे भी पढ़ें: मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचेंगे 8000 गेस्ट, झारखंड से लोको पायलट एएसपी तिर्की भी होंगे शामिल

 

Share.
Exit mobile version