चाईबासा: झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले के सारंडा जंगल में गुरुवार की सुबह नक्सलियों ने एक आईईडी ब्लास्ट किया, जिसमें सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया. घायल जवान को एयरलिफ्ट कर रांची में बेहतर इलाज के लिए लाया गया है, और उनकी स्थिति स्थिर बताई जा रही है.

घटनाक्रम

सूचना के अनुसार, पुलिस को पता चला था कि प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन भाकपा माओवादी के कई शीर्ष नेता, जैसे मिसिर बेसरा, अनल, अनमोल, अश्विन, पिंटु लोहरा, चंदन लोहरा, और अमित हांसदा, अपने दस्ते के सदस्यों के साथ सारंडा के कोल्हान क्षेत्र में सक्रिय हैं. इस जानकारी के आधार पर, सुरक्षा बलों ने छोटानागरा एवं जराईकेला थाना के सीमावर्ती जंगली क्षेत्र में एक संयुक्त अभियान प्रारंभ किया.

अभियान के दौरान नक्सलियों ने सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से आईईडी लगाया था, जिससे सीआरपीएफ का जवान घायल हो गया.

अभियान और सुरक्षा स्थिति

नक्सली नेताओं की मौजूदगी की सूचना पर सारंडा जंगल को घेराबंदी कर दी गई है. सुरक्षा बलों ने छोटानागरा थाना क्षेत्र के कई इलाकों, जैसे कि बालिबा, कुदलीबाद, और होलोंगउली, के जंगलों और पहाड़ों को घेर लिया है. नक्सली इन क्षेत्रों में छिपे होने की आशंका है.

सुरक्षाबल नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चला रहे हैं, जिसमें कई नक्सली मारे गए हैं और कई को गिरफ्तार किया गया है. इस दौरान, सुरक्षा बलों ने सैकड़ों आईईडी भी बरामद कर नष्ट किए हैं.

Share.
Exit mobile version