Joharlive Team

गिरिडीह । जिले की पुलिस और सीआरपीएफ को बड़ी सफलता हाथ लगी है संयुक्त रुप से चलाए जा रहे सर्च अभियान के दौरान भेलवाघाटी थाना क्षेत्र के भतुआकुरहा स्थित नदी के पास और चकाई थाना क्षेत्र के गरुड़बाद में संचालित आरा मील में छिपाकर रखे गए चार आईडी बरामद किए गए हैं।

बता दें कि भेलवाघाटी, चकाई पुलिस और भेलवाघाटी सीआरपीएफ बी सेवन बटालियन चकाई के 215 A बटालियन के साथ झारखंड-बिहार के सीमाई इलाके में सर्च अभियान चला रही थी। अभियान के दौरान सूचना मिली थी की भाकपा माओवादियों ने गरुड़बाद और भतुआकुरहा में विस्फोटक पदार्थ छिपाकर रखा है।

इस दौरान गरुड़बाद में संचालित एक आरा मील और भातुआकुरहा में छिपाकर रखे चार आईडी को बरामद कर लिया गया। भेलवाघाटी के सहायक कमांडेंट अजय कुमार ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि सर्च अभियान के दौरान सफलता मिली है। माओवादियों ने गरूड़बाद और भातुआकुरहा में विस्फोटक छिपाकर रखा था। सूचना पर छापेमारी कर चार आईडी जिसमें 97 जिलेटिन, 8 डेटोनेटर और 12 वोल्ट के दो बैट्री को बरामद किया गया है। बरामद आईडी को बीबीडी टीम ने विस्फोट कर नष्ट कर दिया है।

भेलवाघाटी के सहायक कमांडेट अजय कुमार ने बताया कि पुलिस के जवानों को निशाना बनाने के लिए भाकपा माओवादियों ने 15-15 किलोग्राम के चार आईडी तैयार कर रखा था। तैयार आईडी को जमीन में गाड़कर रखा गया था।

Share.
Exit mobile version