Joharlive Team

चतरा। एसपी ऋषभ झा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर मगध-आम्रपाली कोल परियोजना में ट्रांसपोर्टरों तथा कोल व्यवसायियों से शांति संचालन कमिटी के माध्यम से लेवी वसूलने का आरोपी अर्जुन गंझू को आखिरकार टंडवा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अर्जुन गंझू पिछले दो वर्षों से पुलिस को चकमा दे रहा था। अर्जुन गंझू को उसके पैतृक घर टंडवा थाना क्षेत्र के हुम्बी गांव से गिरफ्तार किया गया। एसडीपीओ आशुतोष सत्यम ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली अर्जुन टीएसपीसी नक्सली संगठन के रिजनल कमांडर आक्रमण गंझू का सहयोगी था।

टंडवा थाना कांड संख्या 22/18 का आरोपी अर्जुन गंझू का कोल व्यवसायियों और ट्रांसपोर्टरों में काफी आतंक था। पुलिस की ओर से बताया गया कि अर्जुन गंझू ने पूछताछ में बताया कि उसका टीएसपीसी के नक्सली आक्रमण गंझू के साथ कई अन्य व्यवसाय में साझीदारी थी। टंडवा और लावालौंग थाना में आधे दर्जन कांड का अभियुक्त अर्जुन गंझू प्रत्यक्ष रूप से टीएसपीसी नक्सली संगठन को आर्थिक मदद पहुंचता था। जिसके विरुद्ध टंडवा थाना में कांड संख्या 22/18 दर्ज था। इस कांड संख्या से जुड़े कई अन्य लोग पहले से ही जेल की हवा खा रहे है। अर्जुन की तलाश टेरर फंडिंग मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए भी लंबे अरसे से कर रही थी।

एसडीपीओ ने बताया कि अर्जुन की गिरफ्तारी से टीएसपीसी नक्सलियों को आर्थिक चोट पहुंचाने में पुलिस सफल हुई है।अर्जुन के विरुद्ध जिले के विभिन्न थानों में नक्सल गतिविधियों में शामिल रहने, आर्म्स, लूट, मारपीट, हत्या समेत अन्य नक्सल मामले दर्ज हैं. इन सभी मामलों में पुलिस लंबे समय से उसको तलाश रही थी।

Share.
Exit mobile version