नई दिल्ली : नरेंद्र मोदी को एनडीए संसदीय दल का नेता चुन लिया गया है. शुक्रवार को पुराने संसद भवन में एनडीए संसदीय दल की बैठक में राजनाथ सिंह ने यह प्रस्ताव रखा. इस दौरान यह प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित हो गया. प्रस्ताव के दौरान मंच पर टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मौजूद थे. इस दौरान बीजेपी सांसद राजनाथ सिंह ने कहा, ‘मैं सभी नवनिर्वाचित सांसदों को बधाई देना चाहता हूं. आज हम यहां एनडीए का नेता चुनने आए हैं. मेरा मानना ​​है कि इन सभी पदों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम सबसे उपयुक्त है.’

इस बीच, एनडीए संसदीय दल की बैठक में वरिष्ठ भाजपा नेता प्रह्लाद जोशी ने कहा कि नरेंद्र मोदी रविवार को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. मोदी को अपना नेता चुनने के लिए यहां पुराने संसद भवन के सेंट्रल हॉल में एकत्र हुए एनडीए नेताओं को जोशी ने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह 9 जून को शाम छह बजे होगा. बैठक में एनडीए सांसदों के अलावा भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और गठबंधन के वरिष्ठ नेता मौजूद थे.

आज नरेंद्र मोदी सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. गौरतलब है कि एनडीए गठबंधन ने 292 सीटें जीती हैं. हालांकि, बीजेपी अकेले बहुमत (272) के आंकड़े को नहीं छू पाई और उसे 240 सीटों से ही संतोष करना पड़ा. विपक्षी INDIA ब्लॉक ने 234 सीटों पर जीत हासिल की है.

Share.
Exit mobile version