पटना : बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री नंद किशोर यादव सर्वसम्मति से बिहार विधानसभा के नए स्पीकर चुन लिए गए हैं. नंदकिशोर यादव की ताजपोशी के बाद बिहार के सीएम नीतीश कुमार और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव दोनों ने उनको बधाई दी और साथ लेकर विधानसभा अध्य़क्ष की कुर्सी तक ले गए. इस दौरान नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नंद किशोर यादव का पैर छूकर आशीर्वाद लिया. सभी सदस्यों ने स्पीकर को बधाई दी.

सीएम नीतीश कुमार ने बधाई देते हुए कहा कि पहले भी जो अध्यक्ष थे उनको भी प्रणाम है. दोनों पक्ष के लोगों ने प्रस्तावित किया है. आप खूब बढ़िया से काम कीजिए. सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों की बात सुनिएगा ऐसा हमें उम्मीद है. सीएम ने कहा कि विपक्ष ने भी समर्थन किया है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि आपको हमारी पार्टी की तरफ से, राष्ट्रीय अध्यक्ष की तरफ से बधाई है. उन्होंने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि आप निष्पक्ष होकर सदन का संचालन करेंगे. आपका लंबा अनुभव है. पक्ष विपक्ष सभी के सहयोग से आप वहां बैठे हैं.

पटना साहिब विधानसभा क्षेत्र से सात बार विधायक रहे नंद किशोर यादव ने अपने पूर्ववर्ती राजद के अवध बिहारी चौधरी के अविश्वास प्रस्ताव में हार के एक दिन बाद मंगलवार को अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन दाखिल किया था. अवध बिहारी चौधरी के स्पीकर पद से हटने के बाद जद (यू) नेता और विधानसभा के उप सभापति महेश्वर हजारी बजट सत्र के दौरान सदन की कार्यवाही का संचालन कर रहे थे.

इसे भी पढ़ें: राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन पर कार्यशाला, महिलाओं को आत्मनिर्भर बनने के मिले टिप्स

Share.
Exit mobile version