Haryana CM Oath Ceremony : हरियाणा विधानसभा चुनाव के परिणामों के नौ दिन बाद, नायब सिंह सैनी 17 अक्टूबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं. यह समारोह पंचकूला में आयोजित होगा, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे. यह जानकारी केंद्रीय मंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दी.

अधिकतम 14 मंत्री होंगे

भाजपा ने इस बार चुनाव में 48 सीटों पर जीत हासिल की है, जो कांग्रेस से 11 अधिक हैं. सैनी, जो कि ओबीसी समुदाय से हैं, को चुनावी प्रचार के दौरान मुख्यमंत्री पद का संभावित उम्मीदवार माना जा रहा था. सैनी कैबिनेट में शामिल होने वाले संभावित मंत्रियों में महिपाल ढांडा और मूलचंद शर्मा शामिल हैं, जिन्होंने अपनी-अपनी सीटों पर जीत हासिल की है. हरियाणा में मुख्यमंत्री सहित अधिकतम 14 मंत्री हो सकते हैं.

ये नेता मंत्री पद के दावेदार

दलित समुदाय से भी कई नेता मंत्री पद के दावेदार हैं, जिनमें कृष्ण लाल पंवार और कृष्ण कुमार का नाम शामिल है. अन्य संभावित मंत्रियों में अनिल विज, श्याम सिंह राणा, और देवेंदर अत्री जैसे नेता शामिल हैं. निर्दलीय विधायकों ने भी नई सरकार का समर्थन करने का ऐलान किया है, जिससे मंत्रियों की संख्या में और भी संभावनाएँ बढ़ गई हैं.

Also Read: अमेरिका की बड़ी कार्रवाई, ईरान के साथ कारोबार करने वाली 10 कंपनियों पर लगाया प्रतिबंध, एक भारतीय कंपनी भी

Share.
Exit mobile version