रांची/नागपुर: झारखंड में झामुमो-कांग्रेस की सरकार गिराने की साजिश को लेकर महाराष्ट्र भाजपा के नेता और पूर्व मंत्री चंद्रशेखर बावनकुले पर गंभीर आरोप लगे हैं. उनसे जब इस संबंध में बात की गई तो उन्होंने इन आरोपों को सिरे से नकार दिया. उन्होंने कहा कि उनकी औकौत सरकार गिराने की नहीं है. आज तक वे झारखंड नहीं गए हैं. उन्हें झारखंड के इतिहास, भूगोल और राजनीति के बारे में कोई जानकारी नहीं है.

भाजपा नेता चंद्रशेखर बावनकुले का कहना है कि झारखंड सरकार गिराने की साजिश रचने की बात पूरी तरह मनगढ़ंत है. यह आरोप लगाया जा रहा था कि झारखंड सरकार को गिराने की साजिश रची जा रही है. तीन लोगों को इस मामले में गिरफ्तार भी किया गया है. इसके बाद चंद्रशेखर का नाम सामने आ रहा है. इस मामले में रांची पुलिस ने मामला दर्ज किया है.

बवनकुले ने कहा कि जो भी चर्चाएं चल रही है वह सभी काल्पनिक हैं. उन्होंने कहा कि वे भाजपा के एक मामूली कार्यकर्ता हैं और इस मामले में उनका कोई कनेक्शन नहीं है. सरकार को उखाड़ फेंकने की उनकी ताकत नहीं है.

क्या है पूरा मामला ?

22 जुलाई की आधी रात से 23 जुलाई को दिनभर पुलिस ने कई होटलों में छापेमारी की. पुलिस ने सरकार गिराने की साजिश रचने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. सभी से पूछताछ की जा रही है. हालांकि, आरोपियों के पास से 2 लाख रुपए बरामद किए गए हैं और इस बात को लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं कि कोई दो लाख रुपए में कैसे डील करेगा. पुलिस की कार्रवाई को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं.

Share.
Exit mobile version