पलामू : प्रमंडलीय भ्रष्टाचार निरोधक शाखा की टीम ने घूस लेने के आरोप में मेदिनीनगर नगर निगम के सिटी मैनेजर और सर्वेयर को गिरफ्तार कर लिया है. इसके बाद एसीबी की टीम दोनों को साथ ले गई है और पूछताछ कर रही है. दोनों का मेडिकल टेस्ट करवाकर न्यायिक हिरासत में भेजने की तैयारी है. मामले में शिकायत कर्ता आवास योजना का लाभुक एजाजुल अंसारी मेदिनीनगर नगर निगम क्षेत्र के चैनपुर इलाके का रहने वाला है.

क्या है मामला

सिटी मैनेजर और सर्वेयर पर प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुक एजाजुल अंसारी से चार हजार रुपए घूस लेने का आरोप है. दरअसल, मेदिनीनगर नगर निगम क्षेत्र के लाभुक एजाजुल अंसारी की आवास योजना स्वीकृत हुई थी. इसमें तीसरी किस्त के भुगतान के लिए सिटी मैनेजर और सर्वेयर ने घूस मांगा था. किस्त की भुगतान के लिए लगातार पैसे की मांग की जा रही थी. परेशान होकर लाभुक ने पूरे मामले की शिकायत पलामू प्रमंडलीय एसीबी से की थी.

ऐसे गिरफ्तार किए गए दोनों रिश्वतखोर

घूस की शिकायत मिलने के बाद एसीबी ने सबसे पहले शिकायत का सत्यापन किया. उसके बाद गुरुवार को पकड़ने के लिए ट्रैप बिछाया गया. गुरुवार को लाभुक ने जैसे ही मेदिनीनगर नगर निगम कार्यालय में सिटी मैनेजर अनिल उरांव को रुपए दिए, इस दौरान सर्वेयर राकेश कुमार ने भी घूस की रकम ली. एसीबी ने तुरंत कार्रवाई करते हुए घूस के रुपए के साथ दोनों को गिरफ्तार कर लिया.

Share.
Exit mobile version