Mumbai Fire : मुंबई अंधेरी के लोखंडवाला इलाके में स्थित एक 14 मंजिली रिहायशी इमारत की 10वीं मंजिल पर बुधवार को भीषण आग लग गई, जिसमें दो बुजुर्ग समेत तीन लोगों की जान चली गई. मृतकों की पहचान 74 वर्षीय चंद्रप्रकाश सोनी, उनकी पत्नी 74 वर्षीया कांता सोनी और 42 वर्षीय पेलुबेटा के रूप में हुई है. चंद्रप्रकाश और कांता सोनी की आग में जलने से मौत हुई, जबकि पेलुबेटा की दम घुटने से जान गई.

क्या है मामला

पड़ोसियों ने जब देखा कि इमारत से धुआं निकल रहा है, तो उन्होंने तुरंत पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचित किया. हालांकि, जब उन्हें घर के अंदर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली, तो पुलिस ने दरवाजा तोड़कर तीनों को बाहर निकाला. उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है. स्थानीय अधिकारियों ने मामले की जांच शुरू कर दी है, ताकि ऐसी घटनाओं से भविष्य में बचा जा सके.

मृतक दंपत्ति के बच्चे सिंगापुर व अमेरिका में रहते हैं

जिस इमारत में आग लगी, वहां बुजुर्ग दंपत्ति अकेले रहते थे, जबकि उनके बच्चे सिंगापुर और अमेरिका में रहते हैं. घटना के समय घर में दंपत्ति के अलावा उनका नौकर भी था, जिसकी दम घुटने से मौत हुई है. आग के कारण उनका बिस्तर भी जल गया है.

Also Read: मस्जिद के भीतर ‘जय श्री राम’ का नारा लगाना गुनाह नहीं, हाईकोर्ट ने कर्नाटक सरकार को दिखाया आईना

Share.
Exit mobile version