रांची : ‘कैप्टन कूल’ महेंद्र सिंह धोनी का गाड़ियों से प्रेम तो किसी से छुपा नहीं है. उन्होंने अब अपने कार के कलेक्शन में मर्सिडीज-एएमजी जी63 एसयूवी शामिल किया है. एमएस धोनी के इस G63 को गौर से देखने पर पता चलता है कि माही ने इसमें वीवीआईपी रजिस्ट्रेशन नंबर प्लेट 0007 लगवाई है. प्रतिष्ठित पुराने स्कूल मर्सिडीज एसयूवी को पसंद करने वाले सेलिब्रिटी प्रशंसकों की एक लंबी सूची है, जिसमें महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पंड्या और श्रेयस अय्यर जैसे क्रिकेटर शामिल हैं.

इस साल फरवरी में मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने G63 SUV की कीमत 75 लाख रुपये बढ़ा दी थी, जिसके बाद AMG G-Wagon की कीमत 3.30 करोड़ रुपये एक्स-शोरूम हो गई है. विशेष मर्सिडीज-बेंज ग्राहकों के लिए बुकिंग केवल आमंत्रण के आधार पर थी. जैसे ही G63 को भारतीय बाजार में प्राथमिकता मिली, SUV के लिए प्रतीक्षा अवधि कम होकर 12 से 16 महीने हो गई है.

 मर्सिडीज-एएमजी जी 63 के फीचर

मर्सिडीज-एएमजी जी 63 को पावर देने के लिए कंपनी ने 4-लीटर वी8 ट्विन-टर्बो इंजन लगाया है. यह इंजन 577 bhp की पावर और 850 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इस इंजन के साथ 9-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर जोड़ा गया है.

 एमएस धोनी का विदेशी कार कलेक्शन

महेंद्र सिंह धोनी हार्डकोर ऑफ-रोडर्स के कट्टर प्रशंसक हैं और उनके गैराज में पूरी तरह से बहाल दिग्गज निसान जोंगा, हमर एच2 और जीप चेरोकी ट्रैकहॉक शामिल हैं. क्रिकेटर के पास फोर्ड मस्टैंग 1970 और पोंटिएक फायरबर्ड ट्रांस एम जैसी कुछ रेट्रो अमेरिकी मसल कारें भी हैं. चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान रोल्स रॉयस सिल्वर रेथ II के भी गौरवान्वित मालिक हैं.

इसे भी पढ़ें: जमशेदपुर पुलिस केंद्र में आम सभा का आयोजन, बेहतर कार्य के लिए तीन पुलिसकर्मी भी सम्मानित

 

Share.
Exit mobile version