पाकुड़: राजमहल सांसद, डीडीसी, सिविल सर्जन, सांसद प्रतिनिधि के द्वारा लिट्टीपाड़ा प्रखंड के चार पंचायत कुजबोना, जोरडीहा, जामजोड़ी और करमाटांड़ के एक हजार लाभुकों के बीच मेडिकेटेड मच्छरदानी का वितरण किया गया. मच्छरदानी वितरण कार्यक्रम का आयोजन गुरुवार को लिट्टीपाड़ा प्रखंड के कुंजबोना फुटबाल मैदान में आयोजित किया गया. मुख्य अतिथि राजमहल लोकसभा सांसद विजय कुमार हांसदा, उप विकास आयुक्त मो शाहिद अख्तर, सिविल सर्जन डॉ मंटू टेकरीवाल, सांसद प्रतिनिधि श्याम यादव ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया. सांसद विजय कुमार हांसदा ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार ने गांव के अंतिम व्यक्ति तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए आपकी सरकार-आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया.

उन्होंने कहा कि पहाड़ी क्षेत्र में बीते दिनों फैले मलेरिया पर स्वास्थ्य विभाग के द्वारा गांव में कैंप लगाकर ग्रामीणों को समुचित ईलाज कर ठीक किया गया. ग्रामीण किसी भी प्रकार से मच्छर जनित रोग से ग्रसित ना हो, इसको लेकर उनके बीच मेडिकेटेड मच्छरदानी का वितरण किया जा रहा है. साथ ही उन्होंने ग्रामीणों से घर के आसपास साफ सफाई रखने का आग्रह किया.

साथ ही लोगो में जागरूकता के अभाव की वजह से बीमारी के चपेट में आकर स्वस्थ बिगड़ जाता है. पर बीते दिनों क्षेत्र में फैले मलेरिया से कुछ बच्चे आहत हुए थे. पर समय रहते जानकारी मिलते ही हमारी टीम ने कैम्प लगाकर ग्रामीण क्षेत्रों में सैकड़ों लोगों का ईलाज कर जान बचाया. उन्होंने कहा कि लोगों को विभिन्न बीमारियों से बचने के तरकीब की जानकारी जागरूकता अभियान चलाकर दिया गया था.मौके पर बीडीओ श्रीमान मरांडी, पंचायत सचिव कमल पहाड़िया हाडिया, मुखिया रामा पहाड़िया, माड़ी पहाड़िन, चुड़का हांसदा व जोसेफ मालतो सहित सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित थे.

Share.
Exit mobile version