पाकुड़: महेशपुर प्रखंड में मुख्यमंत्री ग्राम सेतु योजना मद अंतर्गत घाटचोरा से चंडालमारा के बीच क्षतिग्रस्त पुल के एलाईमेंट पर बांसलोई नदी में उच्चस्तरीय पुल निर्माण कार्य का शिलान्यास राजमहल लोकसभा सांसद विजय हांसदा एवं महेशपुर विधानसभा विधायक प्रो. स्टीफन मरांडी ने संयुक्त रूप से नारियल फोड़ व फीता काट कर किया. सांसद एवं विधायक का आदिवासी रीती रीवाज में माला  पहनाकर एवं नाच गान गाकर स्वागत किया गया. उच्चस्तरीय पुल निर्माण कार्यक्रम का प्राक्कलित राशि 808.418 लाख की लागत से किया जायेगा. वहीं सांसद ने कार्यक्रम स्थल पर उपस्थित संवेदक से कहा की गुणवत्तापूर्ण कार्यक्रम कर योजनाओं को समय मे पूरा करने का काम करेंगे. दो साल की अवधि मे पुल का निर्माण पूर्ण करने का प्रावधान किया गया है .

चंडालमारा में निर्मित पुल का वर्ष 2019 मे नदी में आए बाढ़ के दौरान पुल का तीन पाया गिर गया था. पुल निर्माण फिर से करने की दिशा में स्थानीय विधायक प्रो. स्टीफन मरांडी लगातार प्रयासरत थे. उन्ही के प्रयास का देन है कि निर्माण कार्य का शिलान्यास आज किया गया. इस पुल के निर्माण होने से चांडालमारा के लोगों को 10 किलोमीटर की दूरी कम हो जाएगी. इस पुल से करीब 20 गांव के लोगों को लाभ मिलेगा और प्रखंड मुख्यालय जाने में सुविधा होगी. अभी वर्तमान में इस गांव के लोग 20 किलोमीटर का सफर तय कर महेशपुर पहुंचते हैं.

सांसद विजय हांसदा ने कहा कि राज्य सरकार लगातार विकास कार्य कर रही है. आज सभी गांव में सड़क, बिजली, पानी, स्वास्थ्य एवं शिक्षा पर काम कर रही है.  वहीं विधायक स्टीफन मरांडी ने कहा कि घाटचोरा से चंडालमारा गांव जाने के लिये पुल की जरूरत थी. पुल टूट जाने के कारण ग्रामीणों को बरसात में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता था. इसके लिये पुनः पुल की अनुशंसा मेरे द्वारा की गई थी. ग्रामीणों काफी समय से पूल की मांग कर रहे थे. अब जाकर चुनाव में वादा किया था वह पूरा किया. ग्रामीणों को नदी पार कर के जाना पड़ता था. काफी कठिनाई को सामना करना पड़ता है. स्कूली बच्चों का भी को दर्द को समझ, बरसों का सपना को पूरा किया. इस दौरान ग्रामीण ने सांसद को बधाई दी. मौके जिला परिषद अध्यक्ष जुली कृष्टमानी हेमब्रम और पार्टी कार्यकर्ताओं मौजूद थे.

Share.
Exit mobile version